Halloween party ideas 2015

 




अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद इंडिया हेल्थ लाईन --

 कोरोना केयर टास्क फोर्स : 2021 ' मेरे परिवार का 15 दिन का लॉक डाउन

एचपी . इंडिया हेल्प लाइन द्वारा अभिनव अभियान--

 । - डॉ प्रवीण तोगड़िय , एम एस . कैसर सर्जन संस्थापक अध्यक्ष- एचपी , इंडिया हेल्प लाइन द्वारा प्रारंभ 29 अप्रैल 2021 देश में कोरोना के कारण आज 2021 की दूसरी कोरोना लहर ने गंभीर परस्थिति  हैं । हर दिन चार लाख के करीब  नए मरीज़ की स्थितियाँ बन रही हैं । 

हॉस्पिटल में बेड , ऑक्तजन , वेंटिलटर्स और दवाइयाँ भी पर्याप्त नहीं । ऐसी स्थिति में हर नागरिक हर संगठन की जिम्मेदारी है कि अपना हाथ आगे बढ़ाएँ । कोरोना से लेगों को बचाने का हमारा प्रयास : - मेरा देश और मेरे परिवार की सुरक्षा के लिए 15 मई 2021 तक ' मेरे परिवार का लॉक डाउन । ' +10 करोड़ से ज्यादा परिवारों को परिवार के लॉकडाउन में जोड़ने का अभियान है ।

  देश में 10. करोड़ से ज्यादा परिवार में परिवार कॉल 5131 किया तो अब डॉक्टर के नाते कह सकता हूँ कि आप का परिवार सुरक्षित रहेगा और 10 करोड़ परिवार देश में सुरक्षित होते हैं तो कोरोना की गति और मरीज़ों की संख्या कम हो जाएग - सभी के लिए कोराना केयर की जानकारी देना जैसे डबल मास्क , सैनिटाइजर का उपयोग आदि ।

उन्होंने कहा  हम वैक्सीन लेंगे , हमारे मित्र , संबंधियों से भी वैक्सीन लेने का आग्रह करेंगे ।  Vaccine लेने से कोरोना नहीं होग और कुछ लोगों को कोरोना होगा तो भी उसकी गंभीरता बैंटिलेटर तक जाने की नहीं रहेगी. 

कोरोना होने पर सावधानी : क्या करना / कब करना हेतु-

1.-कोरोना केयर डॉक्टर्स टास्क फोर्स - 

2.कोरोना केयर टास्कफोर्स एम्बेसेडर , 18-50 साल की उम के कोई भी व्यक्ति अम्बेसडर बन सकते हैं । 

जिन को कोरोना हो गया है और स्वस्थ हो गएँ हैं , जिन्होंने कोरोना के दो टीके लगवा लिए हैं वह पंजीकरण करवाते समय अलग से इस का उल्लेख करें । 

 

Contact : Dr Pravin Togadia : 9825323406

Post a comment

Powered by Blogger.