Halloween party ideas 2015








दिनॉक 13/05/2021 को देहरादून हवाई अड्डे पर एण्टी हाईजैकिंग मॉक ड्रिल का अभ्यास किया गया । विमान अपहरण की स्थिति से निबटने हेतु बनाये गये सुरक्षा , संचार व समन्वय मानकों की जाँच व संज्ञान में आई कमियों को दूर करने के उद्येश्य से यह अभ्यास किया गया।


उक्त मॉक ड्रिल में केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल ए० एस० जी० देहरादून के क्युoआरoटी , विस्फोटक रोधी व श्वान दस्ता के साथ साथ इस एयरपोर्ट में कार्यरत विभिन्न एजेंसियों के सुरक्षा प्रभारी, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के ए टी सी व अग्निशमन विभाग, विभिन्न एयरलाइंस के कर्मचारी व जौली ग्राण्ट पुलिस चौकी के बल सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

मॉक ड्रिल अभ्यास के साथ ही एरोड्रोम कमेटी की बैठक भी आयोजित की गयी। विमानपतन पर विमान अपहरण की परिस्थिति में स्थानीय स्तर पर गठित इस कमेटी की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण होती है । कोविड -19 महामारी से बचने हेतु उठाये गये कदमों के अंर्तगत इस बार इस बैठक को विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ऑनलाइन आयोजित किया गया l

इस अवसर पर श्री नितेश कुमार झा (गृह सचिव, उत्तराखंड शासन) ने मॉक अभ्यास पर संतोष व्यक्त किया तथा एरोड्रोम कमेटी के समक्ष प्रस्तुत बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुये, दिये गये सुझावों पर शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया । श्री प्रभाकर मिश्रा (विमानपत्तन निदेशक) ने मॉक अभ्यास के सफलतापूर्वक आयोजन पर सभी उपस्थित प्रतिभागियों को बधाई दी। केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल के श्री वी० वी० एस० गौतम (उप कमाण्डेंट/कासो) ने सभी एजेंसियों की डी-ब्रिफिंग की तथा श्री दिनेश (उप महाप्रबंधक, ए टी सी) ने पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन के उपरांत धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

Powered by Blogger.