Halloween party ideas 2015

मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा, कोविड महामारी से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तत्पर



देहरादून:

कोविड महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच स्वास्थ्य विभाग को राज्य लोक सेवा आयोग से 345 नए चिकित्साधिकारी मिले हैं। जल्द ही इन चिकित्सकों की तैनाती कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोविड के बीच इन चिकित्सकों के मिलने से राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं और भी सुदृढ़ होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार विस्तार प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन चिकित्सकों के आने से कोविड महामारी से निपटने में सरकार को मदद मिलेगी।





कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में आइवरमैक्टिन दवा (गर्भवती धात्री महिलाओं एवं 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों को छोड़कर) वितरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि विवेकानन्द नेत्रालय में 50 आक्सीजन कन्सलटेटर लगाए जांए तथा सिनर्जी, मैक्स तथा कैलाश अस्पतालों में 17-17 आईसीयू बैड बढाए जाएं। उन्होंने नगर निगम देहरादून के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि कल 23 अपै्रल से 25 अपै्रल तक सरकारी कार्यालयों में सेनिटाइजेशन का कार्य कराएं साथ ही बाजारों में भी 02 बजे बाद सेनिटाईजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाए। 

उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत मानकों का पालन करवाने, मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने, प्रभावी कम्यूनिटी सर्विलांस के साथ ही निरन्तर जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि होम आईसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की नियमित स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त करते रहने तथा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम से बचाव के लिए वृहद स्तर पर टीकाकरण कार्यों में तेजी लाने तथा सैम्पलिंग बढाई जाए। उन्होंने जनमानस से अपील की है कि कोविड-19 वायरस के संक्रमण से जागरूक रहें तथा इसकी रोकथाम हेतु हेतु शासन-प्रशासन द्वारा बताये जा रहे उपायों को अपनाते हुए वायरस के साथ इस लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर स्वयं तथा आस पड़ोस में भी लोगों सजग करें। 

जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के   दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 1564 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 46342 हो गयी है, जिनमें कुल 34973 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 9798 व्यक्ति उपचाररत हैं। आज जांच हेतु कुल 7815 सैम्पल भेजे गए।  आज जनपद में मास्क का उपयोग ना करने एवं सामाजिक दूरी के मानकों का उल्लंघन करने पर 846 व्यक्तियों के चालान किए गए। जनपद में आज 52000 व्यक्तियों का कम्यूनिटी सर्विलांस किया गया जिसमें 80 व्यक्तियों में कोविड-19 संक्रमण सम्बन्धी लक्षण पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु अवगत कराया गया। 

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आज प0 दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण किया  तथा कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु स्थापित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में जनपद स्तर पर 35 कोविड-19 टैस्टिंग सेन्टर बनाए गए हैं, जिनमें चिकित्सकों की तैनाती के साथ ही सम्बन्धित टेस्टिंग सेन्टर का दूरभाष नम्बर इंगित किया गया है, इन इंगित दूरभाष नम्बरों पर आम जनता सैम्पलिंग सम्बन्धी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकती है।  


 


रेमेडिसेवर से संबंधित जानकारी इन नम्बरों से ले--


Post a Comment

Powered by Blogger.