Halloween party ideas 2015

 




  जहाँ कुम्भ 2021 कई मायनों में है अद्धभुत है तो वही  ओर कई मायनों में   सुपर  डिजिटल,। कुम्भ मेला पुलिस कंट्रोल की  हम बात करें  तो  हम देखते है कोविड चुनौती से सामना करते हुए भीड़ कंट्रोल करता यह पुलिस कंट्रोल रूम अपने आप मे अचम्भित कर देने वाला है, 

इस सम्पूर्ण सिस्टम को artificial intelligence  कहा जाता है जिसमे  

01-vehicle counting, 

02-  people counting,

03-Face counting  ,

04-crowed counting. इसे विशिष्ट बनाते है 

 जहां vehicle counting, फीचर के माध्यम से बॉर्डर अथवा पार्किंग पर आने वाले अलग अलग प्रकार के  वाहनों की गिनती कंट्रोल रूम से कर सकते है  वहीं people counting फीचर  गंगा घाटों  अथवा में आने वाले श्रद्धालुओं की गिनती की जा सकेगी।जिससे  सुरक्षित कुम्भ संचालन में  अनेक प्रकार की सहायता  प्राप्त हो पाएगी। 

Face  mask डिडेक्ट  फीचर से कोविड मुक्त कुम्भ के प्रयास में , मदद मिलेगी, यदि किसी स्थान पर कोई बिना मास्क के डिडेक्ट किया जाता है तो कंट्रोल तत्काल ही निकटम सुरक्षाकर्मी को सूचना  प्रेषित करेगा उसे मास्क पहनने हेतु कहेगा।

इसके अतरिक्त इस सिस्टम में सबसे सशक्त फीचर है crowed  डिडेक्ट यह फीचर यह दर्शाता है कि यदि किसी स्थान पर निर्धारित मानक से अधिक  व्यक्ति इकठ्ठा होते है तो कंट्रोल को अलर्ट अलार्म मिल जाएगा, ओर उस घाट अथवा  स्थान को सामान्य आवाजाही में लाया जाएगा।

Post a Comment

Powered by Blogger.