Halloween party ideas 2015


अयोध्या :


श्री राम जन्म महोत्सव का जन्मभूमि परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये आयोजन किया गया। उल्लेखनीय है भगवान श्रीराम जी के जन्म स्थल श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रत्येक वर्ष चैत्र रामनवमी को दोपहर में आयोजित किया जाता रहा है। वर्ष 2020 एवं 2021 में कोविड संक्रमण को देखते हुये जन्मोत्सव को सीमित स्तर पर किया गया इसके आयोजन की तैयारी हेतु विगत दिवस मण्डलायुक्त श्री एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा जो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के शासकीय सदस्य भी है।


 

 तीर्थ क्षेत्र न्यास के सदस्यों के साथ सीमित स्तर पर सीमित संख्या में न्यास के सदस्यों एवं पुजारियों की उपस्थिति में मनाने का निर्णय लिया गया था। इस पर न्यास द्वारा भी सहमति व्यक्त करते हुये सीमित स्तर पर मनाने हेतु आम श्रद्वालुओं से अपील की गयी थी। उसी के क्रम में आज ठीक 11ः30 बजे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर में जन्मोत्सव कार्यक्रम आरती के साथ शुभारम्भ मुख्य अर्चक/मुख्य पुजारी श्री सत्येन्द्र दास जी द्वारा किया गया तथा उपस्थित ट्रस्ट के सदस्यों एवं लोकप्रिय सांसद श्री लल्लू सिंह, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, ट्रस्ट के सदस्य आदि उपस्थित थे तथा इस कार्यक्रम के अवसर पर भगवान के विग्रह को 56 प्रकार के प्रसाद भोग अर्पित किया गया तथा वहां पर अर्चक समुदाय एवं कुछ उपस्थित भक्त द्वारा ‘‘भय प्रगट कृपाला दीन दयाला‘‘ का सस्वर पाठ किया गया

 उक्त अवसर पर मंदिर पुजारी समूह के अतिरिक्त, पुलिस अधीक्षक राम जन्मभूमि परिसर श्री पंकज, उपनिदेशक सूचना डा0 मुरलीधर सिंह, वरिष्ठ निरीक्षक श्री अर्जुन देव सिंह, अनेक राज्य एवं केन्द्र के सुरक्षा बल के लोग उपस्थित थे।
उक्त अवसर पर उपनिदेशक सूचना डा0 मुरलीधर सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी आने वाले थे, परन्तु कोविड से सम्बंधित एक बैठक के कारण नही आ सकें तथा बाद में वे अपनी सुविधानुसार दर्शन हेतु आयेंगे इसके क्रम उपनिदेशक सूचना ने बताया कि बड़े सौभाग्य का विषय है कि श्रीराम जन्मभूमि के सम्बंध में मा0 सर्वोच्च न्यायालय ने नवम्बर 2019 में निर्णय आने के बाद हमारे मण्डलायुक्त श्री एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा  द्वारा नियमित न्यास के सदस्यों के साथ मंदिर परिसर के मुख्य समारोह में भाग लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। 

विगत वर्ष कोविड के कारण तथा इस वर्ष भी कोविड के कारण सीमित स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा मीडिया आदि को फोटो व विडियो उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गयी थी .

  आम जनमानस में सूचना उपलब्ध कराने हेतु मीडिया जगत के साथियों ने सक्रिय भूमिका निभायी जिसके लिए आयुक्त, डीएम एवं न्यास के पदाधिकारियों ने मीडिया के प्रति आभार प्रकट किया तथा सभी ने कोरोना मुक्त भारत के लिए प्रार्थना की।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.