Halloween party ideas 2015

 देहरादून :




आज मुख्यमंत्री बेअंत सिंह रावत ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बताया की कोविड-19 से बचाव के लिए  18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को जो कोविड-19   का टीकाकरण होना है ।वह पूरे प्रदेश में मुफ्त लगाया जाएगा । इससे प्रदेश को लगभग 400 करोड़ रुपये का खर्च वहन करना होगा। सभी प्राइवेट हो सरकारी संस्थानों में यह ठीक मुफ्त लगेगा। 


ज्ञात हो कि 28 अप्रैल से 18+आयु वर्ग के टीकाकरण का COWIN पोर्टल पर रेजिस्ट्रेशन प्रारम्भ हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी कर निर्देश पर  सम्पूर्ण भारत में 01 मई से यह टीकाकरण शुरू हो जाएगा। कोरोना को हराने के लिये प्रतिबद्ध हमारे देश के युवा इस टीकाकरण द्वारा सुरक्षित हो सकेंगे।

यही मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी सरकार प्रदेश के प्रत्येक युवा को कहीं भी मुफ्त टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराएगी। उनकी सरकार के लिये कोरोना से जनता  बचाव करना  ही प्राथमिकता है।



*मुख्यमंत्री ने किया छावनी परिषद अस्पताल का निरीक्षण*

 *कोविड के दृष्टिगत अस्पताल में आवश्यक सुविधा युक्त  130 बेड  की व्यवस्था करने के दिए निर्देश*


मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को कैंट स्थित छावनी परिषद जनरल अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने छावनी परिषद की सी.ई.ओ. सुश्री तनु जैन को अस्पताल में कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी देहरादून डॉ आशीष श्रीवास्तव को भी इस संबंध में आवश्यक सहयोग प्रदान करने को कहा, मुख्यमंत्री ने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई  व शौचालय आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

 निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी भी उपस्थित थे।

 छावनी परिषद की सी.ई.ओ सुश्री तनु जैन ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के अंदर इस अस्पताल परिसर में 130 बेड की व्यवस्था कोविड-19 के दृष्टिगत कर दी जाएगी। इससे यहां पर भी पीड़ितों को उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी।


Post a comment

Powered by Blogger.