Halloween party ideas 2015



सहसपुर /देहरादून:





तुलाज तथा दून पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा बीएससी एग्रीकल्चर के लास्ट सेमेस्टर में किसानों से सीखे खेती के गुर

नई दिशा जनहित ग्रामीण विकास समिति सहसपुर और इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चर ट्रेंनिंग एंड रिसर्च के संयुक्त तत्वाधान में आज विकासखंड सहसपुर क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर गांव में छात्र छात्राओं द्वारा किसानों से खेती के संबंध में जानकारी हासिल की गई.

 इससे पहले ग्राम प्रधान श्रीमती रूपा देवी के आवास पर आए छात्रों ने खेती किसानी तथा गांव के संबंध में ग्राम प्रधान से जानकारी हासिल की ग्राम प्रधान रूपा देवी ने बताया कि हमारे गांव में सीप की खेती तथा सौर ऊर्जा से सिंचाई और किसानों को उन्नत तकनीक की जानकारी देने के लिए गांव में ही एक सेंटर बनाने पर विचार किया जा रहा है.

 जिससे हमारे गांव के किसान तरक्की कर सकें छात्रों को संबोधित करते हुए नीरज कश्यप ने कहा कि बच्चे छात्र-छात्राएं अगर एमएसपी को पढ़ ले तो उन्हें खेती किसानी की बहुत सारी जानकारी आ जाएगी. नई दिशा जनहित ग्रामीण विकास समिति के संस्थापक अमर सिंह कश्यप ने कहा कि छात्र छात्राओं को फील्ड में जाकर धरातल पर कार्य करना होगा मात्र किताबी ज्ञान से फसल नहीं उगाई जा सकती .

इसके लिए जी तोड़ मेहनत की जरूरत है आज का किसान वैज्ञानिक खेती अपनाकर अपने आजीविका के साधन बढ़ा सकता है इस अवसर पर मुख्य रूप से मिस्टर अर्जुन कुमार अमित उपाध्याय तथा सुभाष चंद मुकुल कश्यप नीरज कश्यप आशीष कश्यप भी उपस्थित रहे



Post a Comment

Powered by Blogger.