Halloween party ideas 2015

 

 

ईमानदारी भी कर्तव्यनिष्ठा भी, बेमिसाल कुम्भ मेला पुलिस

  कल दिनांक: 25.03.2021 को दिल्ली निवासी अरुण कुमार अपने परिवाजन के साथ ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर स्नान और गंगा पूजन करने के लिए आये थे। त्रिवेणी घाट के बाजार में घूमते समय उनका मोबाइल कहीं गिर गया और काफी ढूंढने पर भी मोबाइल कहीं नही मिला। उनके द्वारा कुम्भ मेला सेक्टर ऋषिकेश में नियुक्त और त्रिवेणी घाट पर ड्यूटीरत महिला आरक्षी मीनू को अपने मोबाइल के गुम होने के बात बताई गई। 


महिला आरक्षी मीनू के द्वारा मोबाइल के स्वामी अरुण कुमार से पूछा गया कि वे कहां-कहाँ गए थे। अरुण कुमार से उनके आने-जाने की सभी जगहों की जानकारी लेकर मीनू के द्वारा त्रिवेणी घाट, घाट बाजार और आस्था पथ पर मोबाइल को ढूंढने की कार्यवाही शुरू कर दी गई। 


त्रिवेणी घाट के कच्चे घाट पर ढूंढते-ढूंढते मीनू को एक मोबाइल जैसी चीज रेत में दबी हुई दिखाई दी। देखने पर वो एक मोबाइल निकला जो अरुण कुमार के मोबाइल के हुलिए से मेल खा रहा था। मीनू के द्वारा अरुण कुमार को बुला कर प्राप्त हुआ मोबाइल दिखाया गया तो उन्होंने देखते ही अपना मोबाइल पहचान लिया।

 अरुण कुमार अपने मोबाइल के मिलने की उम्मीद पूरी तरह से खो बैठे थे, लेकिन जैसे ही उन्हें अपना खोया हुआ मोबाइल मिला तो अरुण और उसके परिवाजनों की खुशी का ठिकाना नही रहा। अरुण कुमार और उसके परिजनों ने महिला आरक्षी मीनू का धन्यवाद ओर आभार प्रकट किया, आस पास के लोग भी मीनू की कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी की तारीफ कर रहे थे। मीनू के इस कार्य की कुम्भ मेला पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा भी इस कार्य की सराहना ओर  प्रशंसा की गई।






कल दिनांक 25 मार्च 2021 को सेक्टर थाना कनखल पुलिस को रात्रि करीब 1:00 बजे सूचना मिली कि हरि राम आश्रम   में लगे कुछ टेंटो में आग लग गई है।जिस सूचना पर तत्काल त्वरित कार्यवाही करते हुए सेक्टर कनखल थाना पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर फायर टेंडर की मदद से आग को बुझवाया गया। आग से किसी के हताहत की सूचना नहीं है।आग में  कनाते और तंबू जलकर नष्ट हो गए हैं। आग का शार्ट सर्किट से लगना बताया जा रहा है। जिससे वहां रखे 5 सिलेंडर में से एक सिलेंडर फट गया था। टेंट मालिक राजकुमार लक्ष्मी टेंट हाउस मौके पर पहुंच गए थे। जो सहारनपुर के हैं, जिनके टेंट हरिहर आश्रम और अन्य आश्रमों में लगने के लिए आते हैं।

Post a Comment

Powered by Blogger.