Halloween party ideas 2015


हरिद्वार:

मेलाधिकारी दीपक रावत ने रविवार को आस्था पथ पर कुंभ मेले के लिए विजीसान ग्रुप मुंबई एवं अन्तर्राष्ट्रीय चित्रकार कृपाशाह द्वारा निर्मित अभिष्का ( शंख) का लोकार्पण किया। 



इस मौके पर मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि शंख हमारे धार्मिक आयोजन और अनुष्ठान में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। शंख की ध्वनि से वातावरण शुद्ध होने के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है। अन्तर्राष्ट्रीय चित्रकार कृपाशाह की कला सराहनीय है। 

मेलाधिकारी ने कहा कि लगभग एक किलोमीटर लंबे आस्था पथ को लाइटिंग के माध्यम से और भव्यता दी जाएगी, साथ ही यहां पर मां गंगा की प्रतिमा और एक सुंदर दीया लगाकर इसको सेल्फी प्वाइंट के रूप में भी विकसित किया जाएगा।

 साथ ही हमारी योजना है कि आस्था से जुड़े अन्य कार्य कराकर इसको दिव्य रूप दिया जाएगा। जिससे हरिद्वार कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं और तीर्थ यात्रियों को अलौकिक धार्मिकता का अहसास हो सके। वहीं अन्तर्राष्ट्रीय चित्रकार कृपाशाह ने कहा कि शंख हमारे धार्मिक परंपराओं में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इसके माध्यम से हरिद्वार में आने वालों को दिव्य अनुभूति होगी। इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट गौरव पांडेय, विजिसान ग्रुप से संदीप शाह, काव्या शाह आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.