Halloween party ideas 2015

 

हरिद्वार;

पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भारत में  कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, महाकुंभ जैसे विशाल धार्मिक मेले के आयोजन में अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महाकुंभ के लिए सभी प्रतिबंधों को समाप्त करने की घोषणा कल ही की थी जिसके ठीक एक दिन बाद, पूर्व मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार से कोविद -19 के बढ़ते मामलों के बीच सावधानी बरतने का आग्रह किया।




उन्होंने कहा कि  रविवार को ही अब तक के सबसे अधिक  कोरोना संक्रमण के 25000 से अधिक मामले   देश भर में दर्ज किए गए। इसलिए हमें महाकुंभ जैसे विशाल विशाल  धार्मिक मेले के आयोजन में अधिक सतर्क रहने की जरूरत है, ”त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार स्थित हरिहर आश्रम में  महामृत्युंजय मंदिर में  पारद शिवलिंग  की पूजा अर्चना करने  पहुंचे हुए थे ।


"हाल के सप्ताहों में सात राज्यों ने कोविद संक्रमण फैलने में तेजी दिखाई है। लॉकडाउन प्रकार के उपायों का कुछ राज्य सरकारों द्वारा पालन किया जा रहा है, इसलिए हमें महाकुंभ जैसे वैश्विक मेले में आने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, जिसमें देश भर के तीर्थयात्री और अन्य देश गंगा में पवित्र डुबकी लगाने के लिए पहुंचते हैं।


 त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि महाकुंभ सभी के लिए है, लेकिन कोविद -19 ने हर वैश्विक और राष्ट्रीय कार्यक्रम को प्रभावित किया है । अतः सावधानी बरतने की जरूरत है

हमें इस तरह से व्यवस्था करनी चाहिए कि कोरोना का संक्रमण आगे न फैले, क्योंकि देश और पूरी दुनिया को महामारी से प्रभावित हुए एक साल बीत चुका है। इस तरह के वैश्विक मेले में जोखिम नहीं लिया जा सकता है।" पूर्व मुख्यमंत्री ने कहाबाद में श्री रावत  ने आध्यात्मिक नेता आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से भी मिले।



Post a comment

Powered by Blogger.