Halloween party ideas 2015

हरिद्वार: 



 अपर मेला अधिकारी रामजी शरण शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0) में कुम्भ मेला-21 की व्यवस्थाओं के दृष्टिगत भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 मानक प्रचालन कार्य विधि के सम्बन्ध में जागरूकता लाने एवं उसके अनुपालन के सन्दर्भ में एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक में अपर मेला अधिकारी ने कोविड-19 का जिक्र करते हुये कहा कि कई राज्यों में कोराना की दूसरी लहर(सेकिण्ड वेव) सामने आ रही है, जिसे देखते हुये भारत सरकार ने भी चेतावनी जारी की है तथा हमें भी इस ओर सावधान रहने की जरूरत है। 

अपर मेलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित धर्मशला, होटल, बजट होटल, होटल एवं रेस्टोरेंट, टैक्सी यूनियन, टूर एवं ट्रेवलर्स एसोसिएशन, व्यापार संघ, स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारियों से पिछले स्नान पर्वों के अनुभवों की भी जानकारी ली। 

बैठक में संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि हम श्रद्धालुओं/यात्रियों से कोविड एप्रोप्रिएट विहैवियर का पूरा पालन करायेंगे। हमारा व्यापार चलना चाहिये तथा कुम्भ के लिये हमें पास जारी किये जाने चाहिये ताकि हमें अपने व्यवसाय के सिलसिले में इधर-उधर जाने में दिक्कत न हो। होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जो मुख्य स्नान पर्व हैं, उनमें जिन श्रद्धालुओं/यात्रियों की हमारे होटल में बुकिंग होती है, तो उन्हें बुकिंग वाले होटलों तक पहुंचने की सुविधा दी जाय तथा उनके वाहनों के लिये नजदीकी क्षेत्रों में पार्किंग की व्यवस्था करने की बात कही। 

अपर मेलाधिकारी ने संगठनों/एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से कहा कि अगर आपके व्यावसायिक स्थलों में कोराना के लक्षण वाले आते हैं, तो उसकी सूचना तुरन्त सम्बन्धित को दें। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक प्लान आपको हम पहले दे देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम मेला क्षेत्र में जगह-जगह साइनेज लगा रहे हैं, अगर कहीं अन्य स्थलों पर साइनेज लगाने की आपको आवश्यकता महसूस होती है, तो हमें शीघ्र सूचित करें। 

इस मौके पर अपर मेलाधिकारी ने सभी संगठनों के पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने यहां के सभी फ्रण्ट लाइनर्स का वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की सभी अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था है। 

बैठक में रामजी शरण शर्मा ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि वे धर्मशालाओं, होटलों आदि में प्रत्येक दिन जाकर, यह जांच करें कि उनके यहां कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन किया जा रहा है कि नहीं तथा उनके पास थर्मल स्क्रीनिंग आदि की पर्याप्त व्यवस्थायें हैं कि नहीं, की भी जांच करें तथा जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये। 

इस अवसर पर माया दत्त जोशी, प्रेमलाल, अनिल कुमार शुक्ला, योगेश सिंह मेहरा, मनीष कुमार सिंह, प्रत्युष सिंह, गौरव पाण्डेय, ए0पी0 वाजपेयी, सुन्दर सिंह सेक्टर मजिस्ट्रेट, डाॅ0 एच0डी0 शाक्य एसीएमओ, डाॅ0 प्रदीप उनियाल, सीमा नौटियाल पर्यटन अधिकारी, महेश गौड़ अध्यक्ष धर्मशाला समिति, अंशुल जैन उपाध्यक्ष बजट होटल एसोसिएशन, उमेश पालिवाल अध्यक्ष ट्रवेल एसोसिएशन, गगन मेहरा बोर्ड मैम्बर बजट होटल एसोसिएशन, मिथलेश चैहान, मीडिया प्रभारी, राकेश अग्रवाल, टैक्सी यूनियन, टूर एवं ट्रेवलर्स एसोसिएशन, व्यापार संघ, स्वयं सेवी संगठन सहित सम्बन्धित विभागों/संगठनों के अधिकारीगण/ पदाधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.