Halloween party ideas 2015

हरिद्वार :






बजरीवाला,बैरागी कैम्प कुम्भ मेला क्षेत्र  में  झोपड़पट्टी में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया  सूचना मिलते ही  फायर बिग्रेड की  4 गाड़ियां मौके पर पहुंची  बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा रहा है आप के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है  अपर जिलाधिकारी हरबीर सिंह भी सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे  ।इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है लगी आग। झोपड़पट्टी में भीषण आग से मचा हड़कंप। फायर बिग्रेड की 4 गाड़ियां मौके पर पंहुुची । प्रथम दृृष्टया आग लगने के कारणों का पता  नही चल पाया । कुम्भ अग्निशमंन लाईन से भी अग्निशमन वाहन रवाना हुए।

बैरागी अखाड़ा अपनी छावनी बैरागी मे  ही है,उन्हे  कोई नुक्सान नही पंहुचा है ।

3:15 बजे के करीब दोपहर में यह आग एक झोपड़ी से फेल कराने झोपड़ियों में लग गई और लगभग ढाई घंटे की मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया गया 

पुलिस की सतर्कता ने रोक लिया भीषण अग्निकांड, 


आज दिनांक: 24.03.2021 को बैरागी क्षेत्र के निकट कुछ झुग्गियों में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही सबसे नजदीकी बैरागी थाने में मौजूद पुलिस बल फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कार्यवाही शुरू की। सूचना के प्रसारित होते ही तत्काल एसपी रेलवेज श्री मंजू नाथ टी सी, अपर मेला अधिकारी श्री हरबीर सिंह, एसपी सिटी हरिद्वार श्रीमती कमलेश उपाध्याय और सभी निकटतम सेक्टर पुलिस ऑफिसर और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंच गए। आस-पास मौजूद आईटीबीपी, बीएसएफ और अन्य अर्द्धसैनिक बलों जवान भी अपने-अपने के कैम्पों से अग्निशामक उपकरण लेकर आग बुझाने में सहायता करने के लिए पहुंच गए। सभी के सम्मिलित प्रयासों से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। घटना में कोई भी जनहानि नही हुई। विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल , अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र गिरी जी महाराज, एसएसपी कुम्भ श्री जन्मजेय खंडूरी के द्वारा भी मौका मुआयना किया गया। पुलिस के  त्वरित रेस्क्यू पर  लोगों ने खाकी के कार्य की प्रशंसा ओर सराहना की।

आग लगने का कारण , झोपड़िया घास फूस की बनी होने  एवम् तेज हवाओं के चलते आग ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया,,इस अग्निकांड में लगभग 25 से अधिक झोपड़िया एवं उसमें रखा सामान जल गया, तथा बड़े स्तर पर आसपास स्थित झोपड़ियों को जलने से बचाया गया। 

अग्निकांड में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।  उक्त अग्निकांड में पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा भी आग बुझाने में सहयोग किया गया। इस अग्निकांड में कुछ एलपीजी सिलेंडर मैं भी विस्फोट हुआ जिसके कारण आग अधिक फैली तथा घटनास्थल से दूर सिलेंडर के टुकड़े जाकर गिरने से कुंभ मेला में तैनात बीएसएफ के लिए बनाए गए 02 टेंट भी जल गए तथा एक आंशिक रूप से जल गए।



Post a comment

Powered by Blogger.