Halloween party ideas 2015

डोईवाला  :

 

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के बाल विकास परियोजना डोईवाला द्वारा भोगपुर में पोषण मेले का आयोजन किया गया . जिसका शुभारंभ राज्यमंत्री श्री करन वोहरा, बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती अंजू डबराल और श्री धीरेन्द्र पंवार, द्वारा किया गया । कार्यक्रम में महिलाओं को पोषण, एनीमिया एवं पौष्टिक आहार से संबंधित जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सी एच् ओ श्रीमती  सिरिन सिंह द्वारा  प्रदान की गई, और साथ ही गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच की गई।

बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती अंजू डबराल द्वारा सभी प्रतिभागियों को पोषण की शपथ दिलवाई गयी।

साथ ही सुपरवाइजर श्रीमती साधना, श्रीमती सलिता अग्रवाल, द्वारा नंदा गौरा योजना और प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के बारे में जानकारी दी गयी। महिला शक्ति की महिला कल्याण अधिकारी सुश्री सरोज ध्यानी द्वारा राष्ट्रीय महिला हेल्पलाइन नंबर 181, और वन स्टॉप सेंटर के बारे में जानकारी दी गयी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री करण वोहरा, राज्यमंत्री द्वारा गोदभराई कार्यक्रम के दौरान गर्भवती महिलाओं पोषण टोकरी, और जूट बैग वितरित किये गए, साथ ही उनके लिए रुपये 2500 भी पौष्टिक आहार के लिए दिए गए। 





उसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री  के ओएसडी श्री धीरेन्द्र पंवार  द्वारा अन्नप्रासन कार्यक्रम के तहत बच्चों का संयुक्त रूप से अन्नप्रासन करवाते हुए उन्हें भी पोषण टोकरी वितरित की गई।

कार्यक्रम में कुल 40 पोषण टोकरी और बैग वितरित किये गए। क्षेत्र की आंगनवाड़ियों द्वारा मंगल गीत और पोषण के पांच सूत्रों 1000 सुनहरे दिन, डायरिया, हैंडवाश और स्वच्छता, एनीमिया और पौष्टिक आहार के बार मे नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। कार्यक्रम में पौष्टिक आहार सभी प्रतिभागियों को वितरित किये गए। कार्यक्रम में क्षेत्र की सुपरवाईज़र रेणु लाम्बा और यशोदा बिष्ट और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां  सम्मिलित रही।

Post a Comment

Powered by Blogger.