Halloween party ideas 2015


लक्सर / सुल्तानपुर:


रक्तदानी मौत को भी ढेर किया करते है ।

रक्तदान सा कर्म बस शेर किया करते है ।

मजबूर को देखकर मुँह फेरने वाले सुन 

हालात किसी को भी घेर लिया करते है




 14 मार्च 2021 को डॉक्टर राकेश कुमार त्यागी जी की पुण्यतिथि पर स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । इस आयोजन में 34 यूनिट रक्तदान एकत्रित किया गया । 

आयोजक डॉ. मनु चौधरी  ने बताया कि स्वेच्छिक रक्तदान महादान है निश्चित ही त्यागी क्लीनिक  सुल्तान पुर, लक्सर रोड, हरिद्वार में रक्तदान शिविर लगाने से लोगो में जागरूकता आएगी एव माँ गंगे ब्लड सेंटर , जगजीतपुर, हरिद्वार ने 34 यूनिट रक्त संग्रहित कर सभी स्वेच्छिक रक्तदाताओं का रक्तदान से पूर्व जाँच की उसके उपरांत डॉक्टर मनु चौधरी व एन एस नेगी, माँ गंगे ब्लड सेंटर ने रक्तदाता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

कोरोना वेक्सीन जिन भी रक्तदाता ने लगवाई है माँ गंगे ब्लड सेंटर द्वारा naco (nbtc) की गाइडलाइन के मुताबिक 28 दिन के बाद ही रक्तदान करने को कहा इस पर 10 से भी अधिक रक्तदाता रक्तदान करने से वंचित रहे ।

त्यागी क्लीनिक से डॉ. मनु चौधरी, मोनिका अहलावत, अमित सैनी, अंकुश सैनी, कुलवंत, अजय, गौतम, नौशाद, सचिन, सोनू द्वारा सभी रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए 1 सप्ताह पूर्व से स्वेच्छिक रक्तदान करने के मोटीवेट किया व अस्पताल के सभी स्टाफ ने बढ़चढ़ कर भाग लिया ।

इसी ओर माँ गंगे ब्लड सेंटर से एन. एस. नेगी, संदीप  गोस्वामी, संगीता नेगी व आकांशा द्वारा रक्तदाताओं से रक्तदान एकत्रित कर माँ गंगे ब्लड सेंटर में संग्रहित किया ।

ब्लड सेंटर के टेक्निकल सुपरवाइजर संदीप गोस्वामी द्वारा कहा गया कि गर्मियों में रक्तदान बहुत कम होता है डेंगू व चिकनगुनिया के समय काम आने वाली प्लेटलेट्स के लिए अभी से प्लेटलेट्स रक्तदाताओ की लिस्ट बनानी होगी जिस पर ब्लड सेंटर द्वारा कार्य चल रहा है ओर यह सहयोग सभी संस्थाओ के माध्यम से हो रहा है ।

Post a Comment

Powered by Blogger.