Halloween party ideas 2015


भानियावाला:



राज्यमंत्री करन बोहरा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भानियावाला का औचक निरीक्षण किया।शुक्रवार को राज्यमंत्री करन बोहरा पीएचसी पहुंच गए और निरीक्षण शुरू कर दिया। निरीक्षण के दौरान पीएचसी में तैनात सभी कर्मचारी मौजूद पाए गए। निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री ने सबसे पहले मरीजों की ओपीडी रजिस्टर से संबंधित जांच की।

 मेडिकल ऑफिसर डॉ. ज्योति रावत की ओर से बताया कि वर्तमान औसतन 25 से 30 मरीज ओपीडी में स्वास्थ्य परामर्श के लिए आ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने कमर्चारियों की ड्यूटी रजिस्टर संबंधित जांच की। अस्पताल प्रशासन की ओर से बताया कि पीएचसी में तैनात फर्मासिस्ट देहरादून कोविड सेंटर में अटैचमेंट हैं, लेकिन जल्द ही वह भी पीएचसी में सेवा देना शुरू कर देंगे। अस्पताल से संबंधित अन्य जांचों में भी व्यवस्था मानकों के अनुरूप पाई गई। 

इसके बाद राज्यमंत्री करन बोहरा ने अस्पताल परिसर में घूमकर साफ, सफाई और मरीजों से मिलकर उन्हें दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। मरीजों ने समय पर दवाईयां व खाना मुहैया कराए जाने की जानकारी दी। अस्पताल में साफ, सफाई, पेयजल और वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी संतोषजनक पाई गई।

 राज्यमंत्री करन बोहरा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अस्पताल में तकरीबन सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिली हैं। फिर भी कर्मचारियों को समय से अस्पताल पहुंचकर ड्यूटी करने और अस्पताल आने वाले मरीजों को और बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान पीएचसी में तैनात हेल्थ सुपरवाइजर राम अवतार, नर्सिंग ऑफिसर अनामिका सेमल्टी सहित तमाम स्टाफ़कर्मी मौजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.