Halloween party ideas 2015

 

हरिद्वार;




 मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज आचार्य पंडित किशोरीदास वाजपेयी की 124वीं जयंती के अवसर पर प्रेस क्लब हरिद्वार द्वारा चौक बाजार कनखल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने चौक बाजार स्थित साहित्य मनीषी एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आचार्य पंडित किशोरीदास वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 

दीपक रावत ने पंडित वाजपेयी को नमन करते हुये कहा कि वे मूर्घन्य साहित्यकार और व्याकरणाचार्य थे। उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि उनके द्वारा रचित साहित्य को जन-जन तक विभिन्न माध्यमों से पहुंचाया जाये। 

इस मौके पर मेलाधिकारी ने पंडित किशोरीदास वाजपेयी की प्रतिमा के आसपास का सौंदर्यीकरण-प्रतिमा के चारों तरफ ग्रिल लगाने, प्रकाश की समुचित व्यवस्था, साफ-सफाई आदि कार्य कराने के निर्देश हरिद्वार रूडकी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को देते हुये कार्यों का शुभारंभ नारियल तोडकर किया। 

इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक नौटियाल, महामंत्री धर्मेन्द्र चैधरी, सुनील पांडेय, राजेश शर्मा आदि ने आचार्य पंडित किशोरीदास वाजपेयी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। 

इस मौके पर मेलाधिकारी का स्वागत प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने अंग वस्त्रम एवं माला पहनाकर किया। 

  कार्यक्रम में अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह, उप मेलाधिकारी दयानन्द सरस्वती, त्रिलोक चंद्र भटट, अमित शर्मा, संजय शर्मा, कुलभूषण शर्मा, राजेन्द्रनाथ गोस्वामी, मनोज खन्ना, बाल किशन शास्त्री, सविना जेटली सहित प्रेस क्लब के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।



मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज मेला नियंत्रण भवन सीसीआर में हंस फाउंडेशन के द्वारा कुम्भ में निःशुल्क बांटे जाने हेतु मास्क के प्रतीक का अनावरण किया तथा हंस फाउंडेशन के आप्रेशन हैड विकास वर्मा ने मास्क की प्रथम खेप को मेलाधिकारी को हस्तांतरित किया।    

इस अवसर पर हंस फाउंडेशन के आप्रेशन हैड ने मेलाधिकारी को बताया कि कुम्भ के दौरान जितने भी मास्क की आवश्यता होगी, उसकी पूर्ति हम करेंगे। उन्होंने कहा कि हंस फाउंडेशन का मुख्य उददेश्य कोविड की रोकथाम में हरसंभव मदद करना है तथा यही हमारी सबसे बडी उपलब्धि भी होगी। 

मेलाधिकारी ने हंस फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने हंस फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराये गये मास्क को पहनकर भी देखा तथा मास्क की गुणवत्ता की भी तारीफ की। इस अवसर पर हंस फाउंडेशन के पदाधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।


Post a comment

Powered by Blogger.