Halloween party ideas 2015

 हरिद्वार:

 


जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी रविशंकर ने आज गंगा घाटों पर पीआरडी, होमगार्ड व वाॅलेंटियर की तैनाती किस प्रकार से रहेगी इसको लेकर मालवीय घाट पर पीआरडी जवानों को ब्रीफ किया। उन्होंने पीआरडी जवानों को पंक्तिबद्ध कराने के बाद सम्बोधित करते हुए कहा कि कुम्भ आयोजन पर पीआरडी जवानों को स्वंय कोरोना सुरक्षा उपायों को अपना कर आने वाले श्रद्धालुओं से भी इसका पालन कराना है।  

जिलाधिकारी श्री सी रविशंकर ने साप्ताहिक कोरोनो ब्रिफिंग के दौरान सीसीआर सभागार में पत्रकारों को सम्बोधित किया। डीएम ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति जनपद में नियंत्रण में है। कोविड  यथोचित व्यवहार का पालन कराया जा रहा है। स्नान पर्वो पर भी पाॅजिटिव मामलों की संख्या टेस्टिंग के दौरान काफी कम आयी है।
मार्च 11 के स्नान के लिए भी सम्बंधित विभागों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं। सभी निर्माण विभागो से सुरक्षा के दृष्टिगत निर्माण कार्यो के सुरक्षा प्रमाण पत्र लिये जा रहे हैं। स्नान पर कोविड और क्राउड कंट्रोल दोनो के लिए विभिन्न तैयारियां की गयी है। फोर्स डिप्लोयमेंट में कोरोना सुरक्षा के दृष्टिगत जवानों को प्रशिक्षित किया गया है।

सभी पीआरडी जवानों का कोरोना टीकाकरण करने के निर्देश डीओ पीआरडी को दिये। स्नान दिनों पर किस प्रकार जवानों के द्वारा श्रद्धालुओं को गाइड करना है, क्या व्यवहार और आचरण अपनाना है किस प्रकार से मुस्तैद रहते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करना है समझाया।
जिलाधिकारी ने पीआरडी और वाॅलेंटियर किस प्रकार कितनी दूरी पर घाटों पर तैनात होंगे यह भी जवानों को प्रयोगात्मक ढंग से समझाया। सभी जवान मधूर व्यवहार के साथ कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर के तहत मास्क, शाररिक दूरी, सेनेटाइज आदि का पालन सुनिश्चित करेंगे और करायेंगे बताया।
इस अवसर पर उनके साथ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री कृष्ण कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री बीके मिश्र, डीओ पीआरडी श्री वरद जोशी, जिला प्र्यटन विकास अधिकारी श्रीमती सीमा नौटियाल, जिला पूर्ति अधिकारी श्री केके अग्रवाल, सहायाक निदेशक डेयरी श्री पीयूष आर्य सहित अनेक अधिकारी उपस्थित रहे। 

 

हरिद्वार:
 

 
 मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज मेला क्षेत्र में साफ-सफाई सुनिश्चित कराने हेतु निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि समयबद्धता के अनुसार नियमित डयूटी लगाकर साफ-सफाई कराई जाये।
मेलाधिकारी ने आज अपर रोड, हरकी पैडी, गऊघाट, धोबीघाट, आस्था पथ, पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्किंग तथा सीसीआर के आसपास का निरीक्षण किया। 
 
मेलाधिकारी ने अपर रोड और हरकी पैड़ी के आसपास कूड़ा पड़े होने और नालियों पर अतिक्रमण पर नाराजगी प्रकट की तथा नगर निगम के अधिकारियों को साफ-सफाई सुनिश्चित करने तथा नालियों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये।
मेलाधिकारी तत्पश्चात गऊघाट स्थित रैन बसेरा पहुंचे, जहां उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को देखा। उसके बाद वे धोबीघाट की ओर बढ़े जहां उन्होंने धोबी घाट पर कपड़े न धोने के निर्देश देते हुये, वहां पर एक होमगार्ड की डयूटी लगाने को सम्बंधित अधिकारियों से कहा।
धोबी घाट से मेलाधिकारी दीनदयाल पार्किंग गए, जहां उन्होंने पूरी पार्किंग का निरीक्षण किया तथा वहां पड़े हुये कूड़े और मलबे को हटाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
मेलाधिकारी दीनदयाल पार्किंग के बाद आस्था पथ गए, जहां उन्होंने आस्था पथ पर कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया। उसके बाद मेलाधिकारी सीसीआर पहुंचे,  जहां उन्होंने सीसीआर के आसपास की साफ-सफाई को देखा तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूरे मेला क्षेत्र में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।
निरीक्षण के दौरान उप मेलाधिकारी दयानंद सरस्वती व संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.