Halloween party ideas 2015


बीएएमएस की दूसरे चरण की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी


देहरादून:



उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने बीएएमएस दाखिलों के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। खास बात यह है सरकारी कॉलेजों के अलावा सिर्फ दो निजी कॉलेजों को ही काउंसलिंग की अनुमति मिली है। इनमें हिमालय आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। जबकि पंतजलि को पहले ही इसकी इजाजत मिल गई है। राज्य के बाकी निजी आयुष कालेजों को आयुष मंत्रालय भारत सरकार ने मानक पूरा नहीं करने पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी है। 


राज्य के आयुष कॉलेजों में बीएएमएस दाखिलों की प्रक्रिया के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। खास बात यह है कि इसमें सरकारी कॉलेजों के साथ सिर्फ दो निजी कॉलेजों को ही नए सत्र में दाखिला देने की इजाजत मिल पाई है। 

आयुष मंत्रालय भारत सरकार के मानकों को पूरा नहीं कर पाने, खासतौर पर टीचिंग फैकल्टी को लेकर सख्त प्रवाधान के चलते ऐसा हुआ है। आयुष मंत्रालय ने हिमालयन आयुर्वेद कॉलेज को भी बीएएमएस के दाखिलों की अनुमति इस काउंसलिंग में दे दी है। काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 14 फरवरी तक होंगे। 16 फरवरी को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। 

आयुर्वेद विवि के कुलसचिव डा. सुरेश चौबे ने बताया कि 17 और 18 फरवरी को छात्र अपनी च्वाइस लॉक करेंगे। 21 फरवरी को काउंसलिंग का रिजल्ट जारी कर छात्रों का कॉलेज आवंटित कर दिए जाएंगे। दिए गए कॉलेज में दाखिले 22 और 23 फरवरी रखी गई है। विवि ने इसके बाद मॉप अप राउंड की संभावित तिथियां भी जारी कर दी है। मॉपअप राउंड 24 फवरी से शुरू होगा।

Post a Comment

Powered by Blogger.