Halloween party ideas 2015

 उत्तरकाशी।


 शहर कांग्रेस कमेटी उत्तरकाशी के नेतृत्व में बढ़ती महंगाई और तीन कृषि विधेयकों के खिलाफ जिला मुख्यालय में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया गया।



भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है। जरूरत की सभी चीजें फल, सब्जी, दालें दुगने दाम पर मिल रहे हैं। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बेतहाशा बढते दाम आम आदमी का जीना दूभर कर रहे हैं। भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें मंहगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं। रसोई गैस सिलेण्डर के दाम इतने बढ चुके हैं कि गरीब आदमी के घर का चूल्हा बुझने की कगार पर है।भाजपा हर चुनावों से पहले अपनी सभी जनसभाओं में मंहगाई कम करने का ढिढोरा पीटते है किंतु उनके कार्यकाल में मंहगाई अपने चरम पर पहुंच गई है तथा आम आदमी उसके बोझ को सहन करने में असमर्थ हो गया है। 

इस दौरान नगर अध्यक्ष श्री दिनेश गौड़ नें कहा एक तरफ जहां वैश्विक महामारी कोरोना से दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों व छोटे व्यवसायियों के रोजगार बन्द होने से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है तथा उनके सामने रोजी रोटी का संकट खडा हो गया है। निजी संस्थानों में काम करने वाले करोड़ों लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोने पडे़ हैं ऐसी स्थिति में केन्द्र सरकार द्वारा लगातार बढ़ाये जा रहे पेट्रोलियम पदार्थों के दाम सरकार की संवेदनहीनता, गरीब विरोधी तथा जनविरोधी नीति का परिचय देते है।  

यहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों को भाजपा सरकारों की संवेदनहीनता बताते हुए कहा कि अनाज, फल, सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं तथा पहले से मंहगाई से त्राहि-त्राहि कर रही जनता पेट्रोलियम पदार्थों (पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस) की कीमतों में लगातार की जा रही वृद्धि से त्रस्त हो चुकी है, अब मंहगाई बर्दास्त करने की स्थिति में नहीं है। जहां यूपीए शासन में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 150 डाॅलर प्रति बैरल होनेे के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम काफी कम थे वहीं वर्तमान में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बहुत कम होने के बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल डीजल व रसोई गैस के दामों मे लगातार वृद्धि की जा रही है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष राणा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लोगों के रोजगार ठप्प हो चुके हैं तथा पहले से मंहगाई की मार झेल रहा आम आदमी अब पेट्रोलियम पदार्थों (डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस) के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण जरूरत की चीजों के दामों में कई गुना वृद्धि के कारण पीड़ित है।  


इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मीना नौटियाल, पुष्पा राणा, बिजेंद्र नौटियाल, भूपेश कुड़ियाल, दिवाकर भट्ट, सुरेश कुमार, ललित भट्ट, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष राणा, गोपाल भंडारी, सुधीश पंवार, नवीन गुसाईं आदि अनेक लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.