Halloween party ideas 2015

देहरादून :


       मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत दिनांक 18 एवं 19 फरवरी, 2021 को नैनीताल जनपद के भ्रमण पर रहेंगे। मुख्यमंत्री दिनांक 18 फरवरी को देहरादून से सांय 04 बजे प्रस्थान कर एफटीआई हैलीपैड, हल्द्वानी, नैनीताल सांय 05 बजे पहुचेंगे। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र एफटीआई सभागार में सांय 05ः05 कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे तथा सांय 06 बजे एफटीआई शताब्दी भवन कान्फ्रेंस हॉल में जनप्रतिनिधि संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम काठगोदाम में करेंगे। 
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र दिनांक 19 फरवरी को प्रातः 10 बजे सर्किट हाउस काठगोदाम में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। तत्पश्चात् मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र प्रातः 11ः30 बजे मुक्त विश्वविद्यालय, हल्द्वानी में उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण एवं उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति आवास, विज्ञान भवन, अतिथि गृह, बहुउद्देशीय भवन तथा कर्मचारी आवास का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री अपराह्न 12ः35 बजे प्रेस वार्ता करने के पश्चात् अपराह्न 01ः15 बजे देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

 

सैन्यधाम के निर्माण के लिए उच्चस्तरीय समिति
     देहरादून के पुरुकुल गांव में सैन्यधाम के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उच्च स्तरीय समिति के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में यह उच्च स्तरीय समिति गठित की जाएगी।
   अपर मुख्य सचिव सैनिक कल्याण व पुनर्वास विभाग की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस उच्चस्तरीय समिति के गठन पर विचार विमर्श किया गया था। इसमें सलाहकार मा.मुख्यमंत्री (सैन्य व सीमांत क्षेत्र सुरक्षा व विकास) विशेष आमंत्रित सदस्य, रहेंगे। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव सैनिक कल्याण, सचिव वित्त, जिलाधिकारी देहरादून, अपर सचिव सैनिक कल्याण, प्रबंध निदेशक उपनल, प्रबंध निदेशक ब्रिडकुल को सदस्य बनाने का प्रस्ताव है। निदेशक सैनिक कल्याण को सदस्य सचिव बनाया गया है।
   उच्च स्तरीय समिति को तकनीकी व अन्य परामर्श के लिए जरूरत के अनुसार समय-समय पर अन्य विभागों के अधिकारियों को सदस्यों के रूप में बैठक में आमंत्रित करने का अधिकार दिया गया है। सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग द्वारा ही सैन्य धाम का निर्माण किए जाने की भी बैठक में संस्तुति की गई है। सैन्य धाम के निर्माण के लिए ब्रिडकुल को कार्यदायी संस्था के रूप में नामित किया गया है। सैन्य धाम में ही उपनल के कार्यालय भवन मुख्यालय का निर्माण के प्रस्ताव को भी मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी है।




किच्छा पराग फार्म में पं. गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति लगेगी
      मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किच्छा पराग फार्म मे पंडित गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति स्थापना के लिए 15.75 लाख की राशि जारी करने को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री घोषणा के तहत वित्त विभाग की ओर से मुख्यमंत्री को इसका प्रस्ताव भेजा गया था।

देवस्थानम बोर्ड में भारत सरकार के दो अधिकारी नामित होंगे
      उत्तराखंड देवस्थानम प्रबंधन संशोधन अधिनियम, 2020 के अंतर्गत भारत सरकार के संस्कृति व पर्यटन विभाग के एक-एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी को विशेष आमंत्री सदस्य के रूप में नामित करने के लिए संस्कृति व धर्मस्व विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके लिए विभाग भारत सरकार से इसके लिए अनुरोध करेगा।
 
चिन्यालीसौड के ग्राम कान्सी के 12 परिवार विस्थापित होंगे
      मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड तहसील के अंतर्गत आपदा प्रभावित ग्राम कान्सी के 12 परिवारों को अन्यत्र सुरक्षित स्थान पर विस्थापित करने के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
       इन परिवारों को विस्थापित करने पर 49,20,000 रुपए के व्यय की भी स्वीकृति दी गई है। चिन्यालीसौड में आपदा प्रभावित कुल 16 परिवार थे। इनमें से चार परिवारों को पहले ही विस्थापित किया जा चुकी है। शेष 12 परिवारों को विस्थापित होना है।

Post a comment

Powered by Blogger.