Halloween party ideas 2015

 देहरादून: 


 

देवभूमि उत्तराखंड की प्रतिभावान गायिका पूनम पाठक असवाल का एक और भजन "जय बोला जय बोला मेरा बाबा केदार, कैलाशो मा बाबा तू छै पंच केदार" हाल ही में रिलीज़ हुआ है। इस से पहले भी उनके अनगिनत भजन रिलीज़ हुए है जिसमे "दुर्गा सप्तशती" व शिवजी मलंग जैसे कई प्रसिद्ध भजन है।

 इस भजन में पंच केदार की पूजा स्थलियों की महिमा का वर्णन किया गया है। साथ ही इस भजन को केदारनाथ, तुंगनाथ, हरिद्वार, ऋषिकेश, टपकेश्वर आदि जगहों पर फिल्माया गया है। यह भजन क्षेत्रीय भाषा (गढ़वाली) में गाया गया है व इस भजन के द्वारा पूनम पाठक असवाल ने अपनी गायकी के साथ साथ अपनी ईश्वर भक्ति को भी दर्शाया है।



 

https://youtu.be/VsvkQQ_jdcI

बाबा केदारनाथ को समर्पित यह भजन सुख समृद्धि की कामना करते हुए इसे यूट्यूब चैनल "माँ वैष्णो डिवोशनल" पर रिलीज किया गया है। बता दें कि इस भजन को खुद पूनम पाठक असवाल ने कंपोज़, एक्टिंग व अपनी मधुर आवाज़ दी है। 

उनका गायिकी में साथ शुभम सहोता, मीरा सेमिलियाट व देवरथ शर्मा ने दिया है। यह भजन अखिलेश नेगी द्वारा लिखा गया है। साथ ही संगीत शुभम सहोता द्वारा दिया गया है। इस भजन का डायरेक्शन प्रशांत गगोड़िया ने किया है। भजन को बड़ी खुबसूरती से फिल्माया गया है, जो दिखने में काफी आकर्षक लग रहा है। 


इस खूबसूरत भजन की प्रोडक्शन आर डी फाउंडेशन द्वारा किया गया है।

http://www.rdfoundations.com

आपको बता दें कि भातखंडे संगीत  लखनऊ व खैरागढ़ विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने वाली पूनम देश-प्रदेश में अपनी गायिकी से उत्तराखंड का नाम रोशन कर रही है। मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के थत्यूड की रहने वाली पूनम वर्तमान समय में लखनऊ निवासी है। उनका देवभूमि से गहरा नाता है।

https://www.youtube.com/c/MaaVaishnoChandra/


 

Post a Comment

Powered by Blogger.