Halloween party ideas 2015

 

सीएम ने खटीमा बनबसा सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने पर पीएम और केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद जताया



खटीमा-बनबसा के मध्य सड़क को फोर लेन बनाने तथा इसे राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी का आभार जताया है।

खटीमा बनबसा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 09 को नेपाल से जोड़ने के लिए 04 किलोमीटर को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने और इसे फोर लेन बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था।

 इस पर केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से इस मार्ग को फोर लेन बनाने और राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाने की सहमति दे दी गई है। इस पर राज्य सरकार की ओर से तत्काल केंद्र सरकार को अनापत्ति प्रदान कर दी गई है। 

अनापत्ति आदेश सचिव लोक निर्माण आरके सुधाशुं की ओर से जारी किया गया है। इस मार्ग के निर्माण से भारत- नेपाल के बीच नया व्यापारिक जोन भी बनेगा। तथा दोनों देशों के बीच व्यापार व सांस्कृतिक क्षेत्रों में आशातित वृद्धि होगी। इस मार्ग का निर्माण कार्य एनएचएआई के द्वारा किया जाएगा।


देहरादून के भंडारी बाग में आरओबी के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की स्वीकृति, सीएम ने पहली किश्त के रूप में 4.50 करोड़ जारी करने को दी मंजूरी*


भारत सरकार द्वारा विशेष आयोजनागत सहायता योजना के तहत मंजूर देहरादून के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहली किश्त के रूप में 4.50 करोड़ की राशि जारी करने की स्वीकृत दी है। यह आरओबी अगले दो साल में बनकर तैयार होगा।

देहरादून के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के लिए भारत सरकार ने विशेष आयोजनागत सहायता योजना के अंतर्गत 43.16 करोड़ राशि की सहायता दी है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस आरओबी के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की स्वीकृति के साथ ही लागत राशि का 10 फीसदी 4.50 करोड़ जारी करने की मंजूरी दे दी है। रेलवे विभाग से धनराशि आते ही यह राशि लागत में समायोजित हो जाएगी।

इस आरओबी के निर्माण की जिम्मेदारी ईपीआईएल को दी गई है। इसका कार्य दो साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस आरओबी के बनने से जीएमएस रोड और सहारनपुर रोड जाने वाले लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आढ़त बाजार में भी लोगों को जाम से परेशानी नहीं होगी।


Post a comment

Powered by Blogger.