Halloween party ideas 2015

हरिद्वार:

 


 उप मेलाधिकारी श्री अंशुल सिंह की अध्यक्षता में आज मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0) में कुम्भ मेला-2021 के दृष्टिगत अस्थाई टेलीकाॅम अवस्थापना सुविधा  के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में श्री अंशुल सिंह ने टेलीकाॅम सेवाओं से जुड़े हुये अधिकारियों से कुम्भ मेला-2021 के दृष्टिगत तीर्थ यात्रियों व प्रमुख स्नान पर्वों को देखते हुये टेलीकाॅम से सम्बन्धित कितनी अवस्थापना सुविधाओं की आवश्यकता होगी, कहां-कहां आप टावर स्थापित करेंगे, कुम्भ पर्व के समय संचार सुविधायें निर्बाध रूप से कार्य कर सकें, के लिये, विद्युत की निर्बाध आपूर्ति की आपकी क्या व्यवस्था होगी आदि के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की।


टेलीकाॅम सेवाओं से जुड़े हुये अधिकारियों ने बताया कि हमारा उद्देश्य सभी को निर्बाध रूप से संचार सुविधायें उपलब्ध कराना है। हम अपनी वर्तमान क्षमता को बढ़ा रहे हैं। अधिकारियों ने खोदाई करके अण्डर ग्राउण्ड केबिल डालने की बात कहीं तो उप मेलाधिकारी ने कहा कि कुम्भ निकट होने की वजह से हम आपको खुदाई की इजाजत नहीं दे सकते। इसके अतिरिक्त वायर को आप कैसे ले जाते हैं, इस पर भी हमें कुम्भ के मद्देनजर विचार करना पड़ेगा, जिसका मिल-बैठकर समाधान निकालना होगा।
टेलीकाॅम सेवाओं से जुड़े हुये अधिकारियों ने उप मेलाधिकारी को बताया कि हमारे ल्रगभग 10 टावर किन्हीं न किन्हीं विवादों के कारण सीज किये हुये हैं तथा कुछ लोग रेडिएशन का हवाला देते हुये कई जगहों पर टावर नहीं लगने देते हैं, जबकि टावर स्थापित करने की स्वीकृति मिली हुई है, फिर भी इसमें दिक्कत आती है। इस पर उप मेलाधिकारी ने बताया कि अगर टावर लगाने के लिये सक्षम स्तर से स्वीकृति प्राप्त है, तो इस तरह की परेशानी नहीं होगी।
श्री अंशुल सिंह ने टेलीकाॅम सेवाओं से जुड़े हुये अधिकारियों से कहा कि आपके कुल कितने टावर लगे हैं, कितने सीज हैं, कितने एक्टिव हैं, इन सबकी एक लिस्ट तैयार करके हमें उपलब्ध करायें ताकि इस सम्बन्ध में जो भी परेशानी आ रही है, उसका निराकरण हो सके। 

उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र में आपके अधिकारी व कर्मचारी जो भी संचार सुविधा उपलब्ध कराने से जुडे़ होंगे, उन्हें पास आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारा व आपका उद्देश्य कुम्भ के दौरान अच्छी से अच्छी टेलीकाॅम सुविधायें उपलब्ध कराना है। उन्होंने टेलीकाॅम सेवाओं से जुड़े हुये अधिकारियों से कहा कि आपको अधिक से अधिक 20 दिन के भीतर सभी प्रक्रियायें पूर्ण कर लेनी हैं।
इस अवसर पर श्री सुयश चतुर्वेदी, टेलीकाॅम एक्सपर्ट, ए0टी0सी0, एयरटेल, बोडोफोन इण्डेस टावर प्राइवेट लि0, रिलाइन्स जीओ, बी0एस0एन0एल0 सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a comment

Powered by Blogger.