Halloween party ideas 2015

 


 

भारत ने आज ब्रिस्बेन के गाबा में चौथे और अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया और  इतिहास रच दिया।  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लगातार जीतकर भारत ने चार मैचों की श्रृंखला को 2-1 से जीता ही नहीं  बल्कि  328 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।
 
 ऋषभ पंत की शानदार नाबाद 89, शुभमन गिल की 91 और चेतेश्वर पुजारा की 56 रनों की दूसरी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया के लिए 32 साल में, यह पहली हार थी। जिसने भारत को यादगार टेस्ट श्रृंखला में जीत दिलाई ।
 
जीत के लिए 328 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने कल चार दिन की चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया को 294 रन पर आउट करने के बाद बिना किसी नुकसान के चार रन बनाए थे। 55 रनों के साथ स्टीव स्मिथ अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए शीर्ष स्कोरर थे।

भारत के लिए, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट ,शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट ,ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने  बाकि विकेट लिए ।
 
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 369 रनों के पहले इनिंग स्कोर के जवाब में 336 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसमें उसने 33 रनों की बढ़त हासिल की। मैन ऑफ द मैच ऋषभ पंत ने  कहा कि यह उनके जीवन के सबसे बड़े पलों में से एक है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा, टीम ने असाधारण कौशल और लचीलापन दिखाया। राष्ट्रपति ने कहा, राष्ट्र को उनकी उपलब्धि पर गर्व है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर खुशी जाहिर की है। एक ट्वीट में, श्री मोदी ने टीम को बधाई दी और कहा, उनकी  ऊर्जा और जुनून, तारकीय इरादे और उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प पूरे दिखाई दे रहे थे।
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए बधाई दी है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टेस्ट मैच में धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलापन दिखाने के लिए टीम की प्रशंसा की।

Post a comment

Powered by Blogger.