Halloween party ideas 2015

नई दिल्ली :

 


   पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में निर्मित कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप रवाना कर दी गई है।  कड़ी सुरक्षा के बीच इन टीकों के स्टॉक के साथ छह कोल्ड स्टोरेज कंटेनरों को पुणे एयरपोर्ट भेजा गया।

पुणे जोन-5 की डीसीपी नम्रता पाटिल ने बताया कि पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच पहली खेप रवाना की गई है। पहली खेप को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया।यह टीका पुणे एयरपोर्ट से देश भर के 13 शहरों में भेजा जा रहा है जिसमें औरंगाबाद, दिल्ली, चेन्नई, बैंगलोर, करनाल, कोलकाता, विजयवाड़ा, हैदराबाद, गुवाहाटी, लखनऊ, चंडीगढ़ और भुवनेश्वर शामिल हैं। पहली फ्लाइट सुबह 8 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। देश में वैक्सीन लगाने का काम शनिवार 16 जनवरी से शुरू होगा। 

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि पुणे से कोलकाता और भारत तक टीकों का पहला सेट दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए तैयार है।

दवाई की खेप को पहुंचाने का जिम्मा लेने वाली कंपनी एसबी लॉजिस्टिक के एमडी संदीप भोसले ने कहा कि आज पुणे एयरपोर्ट से आठ विमानों द्वारा कोरोना वैक्सीन को देश में 13 स्थानों पर भेजा जाएगा। पहला विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा।  

टीकों को भेजने से पहले कर्मचारियों और अधिकारियों की उपस्थिति में धार्मिक अनुष्ठान किए गए, जिन्होंने मिठाई बांटी और कोविशिल्ड की पहली खेप के प्रेषण पर प्रसन्नता व्यक्त की।


Post a comment

Powered by Blogger.