Halloween party ideas 2015


देहरादून:





उत्तराखंड राज्य प्राप्ति आंदोलन के प्रणेता पर्वतीय गांधी इंद्रमणि बडोनी की जयंती पर आज विधान सभा भवन में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने बडोनी जी के चित्र पर पुष्प चढ़ा कर अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी।इस अवसर पर विधायक सहदेव पुंडीर, विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक धन सिंह नेगी, शक्ति लाल शाह उपस्थित थे।


इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  उत्तराखण्ड आंदोलन को नेतृत्व प्रदान कर स्व.बडोनी ने राज्य निर्माण के लिये मजबूत आधार तैयार करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के विकास के लिये उनकी संकल्पनाओं एवं राज्य निर्माण के संघर्ष में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे गढ़वाली सभ्यता व संस्कृति के अनन्य प्रेमी थे। उनका विचार था कि आदमी को अपनी संस्कृति एवं परंपरा को नहीं छोड़ना चाहिए। उसे हमेशा ऐसा भोजन एवं वस्त्र ग्रहण करना चाहिए जो उसे हर परिस्थिति में प्राप्त हो सकें।

बडोनी जी कुशल वक्ता थे।बगैर किसी लाग लपेट के सीधी सादी बोली में अपनी बात कहने का उनका ढंग बहुत ही सरल था। गंभीर और गूढ़ विषयों पर उनकी पकड़ थी। उत्तराखंड के चप्पे-चप्पे के बारे में उन्हें जानकारी थी।हम सबको स्व.बडोनी जी के सपनों के अनुरूप राज्य का विकास करने हेतु अपना अहम योगदान देना होगा, यही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.