Halloween party ideas 2015


रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल "के सहयोग से 'महापौर' ने जरूरतमंदों को बांटे "कंबल"

ऋषिकेश:




नगर निगम प्रशासन तीर्थ नगरी में गरीब तबके के लोगों के लिए मददगार बना हुआ है। शहर में जाड़े के मौसम की दस्तक के बाद से निगम प्रशासन की ओर से चरणबद्ध तरीके से जहां आसराविहिनों को कंबल वितरित किए जा रहे हैं वही महापौर अनिता ममगाई के विशेष आग्रह पर शहर की अन्य सामाजिक संस्थाएं भी इस दिशा में गरीबों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। इसी कड़ी में महापौर के कैंप कार्यालय में रोटरी ऋषिकेश रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के तत्वावधान में जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए गए।ठंड से परेशान आसराविहिनों के चेहरे कंबल पाकर खिल उठे।

बुधवार की शाम नगर निगम महापौर के कैम्प कार्यालय में रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल की और से गरीब तबके के लोगों को कंबल वितरित किए गए ।इस अवसर पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि गरीबों की सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य है। उन्होंने कहा कि मानवता की मिसाल के लिए तीर्थ नगरी देश के उन चुनिंदा शहरों में से एक है जहां ना तो कोई गरीब भूखा सोता है और नाही किसी मजलूम और आसराविहीन को बिना कंबल के रातें गुजारनी पड़ती है। शहर की अनेकों संस्थाएं पिछले 2 माह से लगातार इस तरह के कार्यक्रम चलाकर गरीबों के लिए मसीहा बनी हुई है। उन्होंने रोटरी ऋषिकेश सेट्रल की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जब जब क्लब को  जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आने को कहा गया तो तुरंत क्लब की ओर से जरूरतमंदों को राहत पहुंचाई गई। इस दौरान क्लब अध्यक्ष हितेंद्र पंवार ने  महापौर को आश्वस्त किया कि आगे भी जरूरतमंदों की मदद के लिए सदैव क्लब की ओर से बड़चड़ कर सहयोग किया जाता रहेगा।कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान  हरि रतूड़ी,  संजय सकलानी, विकास गर्ग,  दीपक तायल, देवव्रत अग्रवाल, संजय पंवार,राजेंद्र बिजलवान, संदीप गोस्वामी, राजकुमारी जुगलान,गोविंद चौहान आदि उपस्थित थे।



बेटियां हर क्षेत्र में भर रही है ऊंची उड़ान-अनिता ममगाई

देवभूमि को गौरवान्वित करने वाली शिल्पा भाटिया का महापौर ने किया अभिनंदन

 ऋषिकेश;

 उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी पद के लिए आयोजित परीक्षा में सफलता हासिल कर तीर्थनगरी को गोरवान्वित करने वाली ऋषिकेश की बेटी शिल्पा भाटिया को महापौर अनिता ममगाई ने सम्मानित किया।




 बुधवार की दोपहर देहरादून रोड स्थित शहर की होनहार बेटी शिल्पा भाटिया के आवास पर पहुंची महापौर ने उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया ।इस मौके पर महापौर ने कहा कि बेटियां अब किसी से कम नहीं है। इसके साथ ही हर क्षेत्र में बेटियों का दबदबा बढ़ता जा रहा है। जिससे यह साबित होता है कि सामाज में बदलाव आया है।उन्होंने कहा कि बेटिया आज हर क्षेत्र में ऊंची उड़ान भर रही है, ऐसे क्षेत्र जिसमें पुरुषों का ही दबदबा रहा है, उनमें भी बेटियों ने अपने को साबित कर दिखाया है। महापौर ने कहा कि भारतीय संस्कृति इस बात की साक्षी रही है कि बेटा एक कुल का तो बेटियां दो कुलों के मान सम्मान की रक्षक होती है। आदि काल से परंपरा रही है कि नारी जाति ने कभी भी अपने दायित्व से मुहं नहीं मोड़ा। बेटियों के मान सम्मान की बात आए तो बस इतना ही पर्याप्त है कि उनको कभी शिक्षा से वंचित नहीं किया जाए।  उन्होंने कहा कि हर अभिभावक को अपनी संतान के प्रति कभी दो भाव नहीं रखने चाहिए। अगर बेटी मेहनत करती है तो उसको भी बराबर का मौका देना चाहिए।

Post a comment

Powered by Blogger.