Halloween party ideas 2015

दिनांक 01 दिसम्बर 2020




हरिद्वार:

.आयुक्त गढ़वाल मण्डल श्री रविनाथ रमन ने मेला नियंत्रण भवन (सीसीआर) हरिद्वार में  कुम्भ 2021 में होने वाले स्थायी, अस्थायी कार्यों की समीक्षा बैठक ली। 

बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य पूर्णं करंे। कार्यों में गुणवत्ता व पारदर्शिता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुणवत्ता परीक्षण में कमी पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी। 

उन्होंने ऋषिकेश में आस्थापथ पर बाढ़ नियंत्रण की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। हाई पाॅवर कमेटी में स्वीकृत अस्थाई कार्य ड्रेसिंग, समतलीकरण पार्किंग, निजी भूमि लेने की सम्भव कार्यवाही पूर्ण कर ली जाए। 1000 बेड के अतिरिक्त कोविड सेंटर हाॅस्पिटल के लिए विकल्प के लिए किराए के आधार पर पतंजलि से वार्ता की जाएगी। गढ़वाल आयुक्त ने कुम्भ मेले के दौरान कोविड नियंत्रण के सभी मानकों को पूर्णं करने के निर्देश दिये। अस्थायी जर्मन हैंगर मीडिया सेंटर के टेण्डर से संबंधित समस्त औपचारिकताएं पूर्णं करने के भी निर्देश दिये।

गढ़वाल आयुक्त ने बताया कि कुम्भ मेला हेतु किये जाने वाले स्थायी प्रकृति के कार्य गतिमान हैं। 80 प्रतिशत स्थायी प्रकृति के कार्य 15 दिसम्बर तक पूर्णं हो जाएंगे। शेष 20 प्रतिशत कार्य 31 दिसम्बर 2020 तक पूर्णं हो जाएंगे, मायापुर में पुलिस का एक स्ट्रक्चर बनाया जाना है यह फरवरी तक पूरा होगा। 

इसके अलावा अस्थायी प्रकृति के कार्यों ज्यादा फोकस किया जा रहा है। सड़क, पुल, बेरिकेड इत्यादि कार्यो के संबंध में संबंधित विभागों ने टेंडर की कार्यवाही कर ली गयी है, अधिकांश कार्यों के टेंडर शासन में स्वीकृति के लिए जा चुके हैं। शासन से जल्द ही अनुमोदन का अनुमान है। उक्त कार्य मुख्य सचिव महोदय की हाईपावर कमेटी से पहले ही अनुमोदित हैं। शासन से अनुमोदन उपरांत अस्थायी कार्य एक से डेढ़ महीने में पूर्णं होने का अनुमान है। 

कोरोना संक्रमण के कारण कार्य प्रभावित हुए हैं, फिर भी विभागों ने अच्छा कार्य किया है। कुम्भ के दौरान कोविड नियंत्रण के लिए सोशल डिस्टेंस, मास्क, साफ-सफाई व्यवस्था, बायो मेडिकल वेस्ट के डिसपोजल इत्यादि की उचित व्यवस्था की जाएगी।

बैठक में कुम्भ मेलाधिकारी श्री दीपक रावत, जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी. रविशंकर, एसएसपी कुम्भ मेला श्री जन्मजेय खण्डूरी, अपर मेलाधिकारी डा0 ललित नारायण मिश्र, श्री हरबीर सिंह, रामजीशरण शर्मा, उप मेलाधिकारी श्री अंशुल सिंह, श्री किशन सिंह नेगी, श्री दयानंद के अलावा वित्त नियंत्रक वीरेन्द्र कुमार, नगर आयुक्त श्री जयभारत सिंह, विद्युत, लोकनिर्माण विभाग, सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अभियन्ता इत्यादि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.