Halloween party ideas 2015

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नए कृषि सुधारों ने किसानों को नए विकल्प और नई कानूनी सुरक्षा दी है और साथ ही साथ पुरानी प्रणाली भी जारी रहती है अगर कोई उसके साथ रहना चाहता है। उन्होंने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि उनके विकास के लिए नए कृषि सुधार पेश किए गए हैं। प्रधानमंत्री कल उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार न केवल उन्हें नए बाजार के अवसर प्रदान करना चाहती है बल्कि मंडी व्यवस्था को भी मजबूत करना चाहती है। उन्होंने कहा, देश के किसान आत्मनिर्भर भारत अभियान का नेतृत्व करेंगे।

प्रधान मंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष द्वारा कृषि सुधारों के बारे में गलत प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में एक नई प्रवृत्ति सामने आई है जहां उनकी सरकार द्वारा की गई हर पहल का विरोध केवल आशंकाओं और गलतफहमी पर किया गया है। श्री मोदी ने कहा, दशकों के धोखे किसानों को आशंकित करते हैं लेकिन अब कोई धोखा नहीं है और एनडीए सरकार शुद्ध इरादों के साथ काम कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के नाम पर पहले भी कई पैकेज और प्रोजेक्ट की घोषणा की गई थी लेकिन उनका लाभ गरीब किसानों तक कभी नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि सरकार उन किसान परिवारों को भी लगातार जवाब दे रही है जिन्हें अभी भी कुछ चिंताएं हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि जिन किसानों को आज कृषि सुधारों पर कुछ संदेह है, वे भविष्य में इन कृषि सुधारों का लाभ भी लेंगे और अपनी आय में वृद्धि करेंगे।उन्होंने कहा, एनडीए सरकार किसानों की मदद कर रही है

Post a comment

Powered by Blogger.