Halloween party ideas 2015



देहरादून :

 जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा आज तहसील विकासनगर का निरीक्षण करते हुए उप जिलाधिकारी तथा सम्बन्धित पटल सहायकों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार विकास नगर को निर्देशित किया किया जो वाद लम्बे समय से लम्बित हैं, उनकी प्रत्येक दिवस में सुनवाई करते हुए ऐसे सभी वादों को अगले तीन माह के भीतर निस्तारित करना सुनिश्चित करें। दाखिल खारिज में जो पत्रावलियां रद्द हो रही हैं, उनकी रजिस्ट्री की पीछे मोहर लगा दी जाए ताकि भविष्य में उसी रद्द वाद को लेकर मामला दर्ज ना हो।

 राजस्व वसूली की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे माह के अन्त तक 70 प्रतिशत् करने के निर्देश उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार विकासनगर को दिए तथा जिन अमीनों की वसूली 50 प्रतिशत् से कम है, उनको कारण बताओ नोटिस जारी किए  जाएं।  उन्होंने सेवा के अधिकार के अन्तर्गत जारी किए जाने वाले विभिन्न प्रमाण पत्रों की पेन्डेसंी को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

 

जिलाधिकारी ने विकासनगर तहसील परिसर में रिकार्डरूम, पब्लिक सेवा वितरण केन्द्र (कक्ष), सार्वजनिक शौचालय, लोगों की जागरूकता के लिए लगाए गए सूचना पट् इत्यादि का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील में विभिन्न दस्तावेजों को ठीक तरह से व्यवस्थित और सुरक्षित रखने, शौचालय और तहसील परिसर में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था बनाए रखने तथा तहसीलों में विभिन्न कार्यों को लेकर आने वाले लोगों की त्वरित सुनवाई करते हुए उनके द्वारा मांगी गई सेवा को बेहतर गुणवत्ता पूर्ण प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील परिसर में लोगों की बेहतर जानकारी के लिए सूचना पट् पर सभी सेवाओं और अधिकारियों-कार्मिकों के दूरभाष न0 चस्पा करने और लोगों को तहसील परिसर में पेयजल, शौचालय, बैठने इत्यादि की बेहतर व्यवस्था रखने के उप जिलाधिकारी विकासनगर को निर्देशित किया। 

जिलाधिकारी ने असहाय लोगों को रेनबसेरों में रखने तथा जिन व्यक्तियों को कम्बल देने की आवश्यकता है, उनको कम्बल वितरण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि कई स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है तथा आवश्यकता पढ़ने पर इसे और बढाए जाने के निर्देश उप जिलाधिकारी विकासनगर को दिए गए हैं। इस दौरान उप जिलाधिकारी विकासनगर सौरभ असवाल सहित अन्य अधीनस्थ कार्मिक उपस्थित थे।

Post a comment

Powered by Blogger.