Halloween party ideas 2015

नरेंद्रनगर: 



जनपद के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रोहेला ने ग्राम पंचायत आगर व ताछला में हुए व हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा खंड विकास अधिकारी जयेन्द्र सिंह राणा को विकासखंड में हुए विकास कार्यों की मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए।

  मुख्य विकास अधिकारी रोहेला ने ग्राम पंचायत आगर तथा ताछला में मनरेगा के अंतर्गत किये गये कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया।

  ग्राम पंचायत आगर में मनरेगा के अंतर्गत निर्मित सीसी मार्ग बरसात में कुछ मीटर धंस गया था, जिसे तत्काल सीडीओ ने ठीक करने के निर्देश दिए।

 ग्राम पंचायत में मत्स्य पालन  के लिए बनाया गया टैंक को  क्षतिग्रस्त देख सीडिओ ने नाराजगी जताई तथा तत्काल खंड विकास अधिकारियों को क्षतिग्रस्त टैंक को मरम्मत के निर्देश दिए।

  ग्राम पंचायत भ्रमण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने राजकीय इंटर कॉलेज आगर का भी निरीक्षण किया ।कॉलेज में खाली पड़ी भूमि पर उन्होंने न्यू ट्री गार्डन के रूप में इस स्थान को विकसित करने के निर्देश प्रधानाचार्य को दिए, साथ ही कॉलेज की टूटी बाउंड्री को मनरेगा के अंतर्गत बनाने के निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिए और ग्राम पंचायत के प्रधान को प्रस्ताव भेजने को कहा।

ऑल वेदर रोड निर्माण की वजह से क्षतिग्रस्त गांव के पैदल मार्गों की मरम्मत के लिए कार्यदाई कंपनी से वार्ता करने को कहा। ताकि गांव क्षेत्र के पैदल मार्ग समय से निर्मित हो सकें।

   मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि गांव में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

  ताछला ग्राम पंचायत के अंतर्गत राजस्व ग्राम लमियाली का दौरा करते हुए  मुख्य विकास अधिकारी ने यहां मनरेगा के अंतर्गत कृषि योग्य भूमि पर युगपति करण के तहत की जा रही घेरबाड़ का अवलोकन किया।

 घेरबाड़ के संबंध में उन्होंने खंड विकास अधिकारी और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि इसे मानक के अनुरूप निर्मित किया जाए। मुख्य विकास अधिकारी का यह भी कहना था कि किसी भी विकास कार्य में गुणवत्ता के साथ कतई समझौता न किया जाए।

  कहा मजबूत घेरबाड़ से ही जंगली जानवरों से फसलों को बचाया जा सकता है।

    इस दौरान जिला पंचायत सदस्य दीवान सिंह रावत, आगर की प्रधान सपना रावत, ताछला की प्रधान मंजू देवी व क्षेत्र पंचायत सदस्य सीता देवी ने क्षेत्र की अनेक समस्याओं के बारे में मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया।

 मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रोहिल्ला के साथ खंड विकास अधिकारी जयेंद्र सिंह राणा, मिशन मैनेजर नवीन पांडे,डीपीओ जितेंद्र बिजल्वाण, ग्राम विकास अधिकारी दीप्ति भट्ट, दिग्विजय सिंह, सतीश कंसवाल विश्वनाथ पंवार आदि थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.