Halloween party ideas 2015


डोईवाला:



बीएसएफ  कमांडेंट ,महेश कुमार नेगी ने  मीडिया से बातचीत में बताया कि महेश कुमार नेगी कमांडेंट बियाट बीएसएफ के नेतृत्व में 1 सप्ताह का विंटर ट्रेंनिंग कैंप 14 दिसंबर से 19 दिसंबर तक बर्फीले इलाके केदार कांठा में आयोजित किया गया जो कि तहसील मोरी जिला उत्तरकाशी में स्थित है। 

कमांडेंट महेश ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न प्रकार की बर्फीले इलाकों में किस प्रकार से प्राकृतिक आपदा या स्वयं के फस जाने पर किस प्रकार के व्यक्तियों का रेस्क्यू ऑपरेशन या बचाओ अभियान चलाया जा सके, इसका प्रशिक्षण अभ्यास  भी किया।

बीएसएफ की माउंटेन टीम ने केदार कांठा में 12500 फिट को भी सफलतापूर्वक आरोहण किया । साथ ने केदार कांठा इलाके में स्वच्छ भारत स्वच्छ हिमालय मुहिम के तहत पूरे इलाके में साफ सफाई अभियान चलाया गया और कचरा इकट्ठा करके वन विभाग साकरी उत्तरकाशी उत्तराखंड को जमा कराया गया। कचरे की सफाई भी की

 वहां पर उपस्थित पर्यटकों को भी स्वच्छ अभियान के प्रति जागरूक करने का काम बीएसएफ की टीम ने किया इस मुहिम में वन विभाग का सहयोग भी प्राप्त हुआ। 

जिसमें उत्तर काशी के डीएफओ कोमल सिंह, डिप्टी रेंजर गोविंद वन्य जीव अभ्यारण एवं राष्ट्रीय पार्क पुरोला का विशेष प्राप्त हुआ। इस प्रशिक्षण के दौरान बीएसएफ के अधिकारी दिनेश कुमार, डिप्टी कमांडेंट टीम लीडर मनोज सुंद्रियाल, डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार कमांडेंट, पुनीत तोमर के साथ तमाम के अधिकारी और जवान मौजूद थे।

Post a comment

Powered by Blogger.