Halloween party ideas 2015

हरिद्वार :

 



 जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर  ने आज सामुदायिक केन्द्र सेक्टर-4 बी.एच.ई.एल. में चित्रकार श्री सुभाष चन्द्रा एवं श्री धर्मेन्द्र सिंह की पेण्टिंग प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने चित्रकारों से कहा कि आप अपना हरिद्वार में ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खोल सकते हैं, जिसमें आज के परिप्रेक्ष्य को देखते हुये आॅन लाइन क्लासेज की भी व्यवस्था होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खोलने तथा अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिये आप सरकारी योजनाओं जैसे- मुद्रा लोन आदि की मदद ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप पेण्टिंग प्रदर्शनी के लिये ऐसे स्थानों का चयन करें, जहां चित्रकारी से सम्बन्धित अधिक से अधिक आयोजन व गतिविधियां होती हैं। उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार के माध्यम से आप अपनी चित्रकला को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सकते हैं।
श्री सी0 रविशंकर ने सामुदायिक केन्द्र के हाल में लगाई गयी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। चित्रकार श्री सुभाष चन्द्रा ने जिलाधिकारी को अपनी पेण्टिंग के सम्बन्ध में बताते हुये कहा कि वे हर तरह की पेण्टिंग बनाते हैं। उन्होंने नाइफ पेण्टिंग के सम्बन्ध में बताया कि इसमें चित्र काफी आकर्षक दिखने के साथ ही उभरकर सामने आते हैं। जिलाधिकारी ने प्रदर्शनी में लगाये गये चित्रों की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
इस मौके पर जिलाधिकारी को चित्रकार श्री सुभाष चन्द्रा एवं श्री धर्मेन्द्र सिंह ने जिलाधिकारी का आकर्षक चित्र भेंट किया, जिसकी जिलाधिकारी ने सराहना की तथा धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर प्रदर्शनी में चित्रकारों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, गौतमबद्ध,   पण्डित जवाहरलाल नेहरू, डाॅ0 बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर, श्रीमती इन्दिरा गांधी, श्रीमती सोनिया गांधी, श्री राहुल गांधी, श्री कांशीराम, श्री पेरियार सहित विभिन्न विशिष्टजनों के चित्रों को प्रदर्शित किया गया था।
.....................

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.