Halloween party ideas 2015

 
 



बिहार में मतदाताओं ने दोपहर 3 बजे तक , अनुमानित 44.51 प्रतिशत मतदान कर लिया है।मुख्य चुनाव अधिकारी एचआर श्रीनिवास  अनुसार इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ने की संभावना है। लोग निडर होकर वोट डाल रहे हैं।
 पटना, वैशाली, सीतामढ़ी, दरभंगा और मधुबनी सहित 17 जिलों में फैले 94 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है।


 इस मतदान में 2.86 करोड़ से अधिक मतदाता 1,463 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 146 महिलाएं और एक ट्रांसजेंडर शामिल हैं।
 
मुख्य चुनाव अधिकारी  के अनुसार  राघोपुर, पारू, मिनापुर और अलौली सहित आठ नक्सल प्रभावित निर्वाचन क्षेत्रों में अपराह्न 4 बजे तक होगा।।
 
41,362 बूथों में से 8 694 बूथ संवेदनशील हैं। चुनाव आयोग ने 3,548 बूथों से लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है।
 
अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि परेशानी मुक्त मतदान सुनिश्चित करने के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।
 
चुनाव आयोग ने चुनावों के संचालन के दौरान COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के आदेश जारी किए हैं। यह चरण राजद के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनावों में 33 सीटें जीती थीं। जेडी (यू) ने 30 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने 20 और कांग्रेस ने सात सीटें। महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। नंद किशोर यादव, श्रवण कुमार, राणा रणधीर और राम सेवक सिंह के चार कैबिनेट मंत्रियों के राजनीतिक भाग्य इस चरण में तय किए जाएंगे।
 
 बीजेपी 46 सीटों पर, 43 सीटों पर जद (यू) और इस चरण में पांच सीटों पर विकाससेल इन्सान पार्टी (वीआईपी) पर चुनाव लड़ रही है। राजद जहां 56 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस ने 24 उम्मीदवार उतारे हैं। एलजेपी ने 52 उम्मीदवार, आरएलएसपी -36, बीएसपी -33 और एनसीपी -29 उम्मीदवार उतारे हैं।

मतदाताओं को मताधिकार के अपने अधिकार का प्रयोग करने के दौरान मास्क पहनना होगा। सभी व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी और मतदान के दौरान सभी स्थानों पर सैनिटाइज़र उपलब्ध कराए जाएंगे।
  COVID की स्थिति को देखते हुए, केवल एक हजार मतदाता 1,500 के बजाय प्रत्येक मतदान केंद्र पर मताधिकार के अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे।
 



Post a comment

Powered by Blogger.