Halloween party ideas 2015

प्रेमचंद अग्रवाल ने गैरसैण में उत्तराखंड युवा विधानसभा का किया उद्धघाटन , मुख्यमंत्री चुने गए आशीष रणाकोटी, युवा विधायकों को दिलाई शपथ




युवा आह्वान के तत्वावधान में गैरसैण में चार दिवसीय युवा विधानसभा का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ने विडीयो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया । उन्होंने युवा विधायकों को सम्बोधित भी किया और उन्हें शपथ भी दिलाई । उन्होंने प्रतिभागियों को संसदीय नियमावली की जानकारी भी दी । इसके साथ ही गैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाये जाने पर उन्होंने सभी को बधाई देते हुए दीपावली तथा भैया दूज की भी बधाई दी।

 कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर गैरसैण के नगर पंचायत अध्यक्ष पुष्कर सिंह रावत ने शिरकत की ।उन्होंने राज्य आंदोलन के दौरान अपने संस्मरणों को भी साझा किया और बताया कि किन आकांक्षाओं के साथ प्रदेश को बनाया गया था ।उन्होंने युवा विधायकों को कहा कि अब प्रदेश की बागडोर आपके ही हाथ में है।

सदन में मंत्रियों का चुनाव भी उनके दृष्टिकोण के आधार पर किया गया मुख्यमंत्री पद पर आशीष रणाकोटी को चुना गया, आशीष रणाकोटी लगातार दूसरी बार युवा मुख्यमंत्री चुने गए सन 2019 और 2020 के सत्र में विधानसभा अध्यक्ष पद पर मानवेंद्र सिंह राणा चुने गए

मंत्रियों की सूची-


संसदीय कार्यमंत्री- प्रकाश सिंह गुसाईं

ग्रामीण एवं शहरी विकास तथा पर्वतीय विकास मंत्री-हरेंद्र राणा


कृषि मंत्री-गौतम खट्टर


महिला एवं बाल विकास मंत्री- नेहा


शिक्षा मंत्री- अंकुर सैनी


पर्यटन एवम यातायात मंत्री- रविन्द्र मेहरा


युवा आह्वान के निदेशक रोहित ध्यानी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को युवा आह्वान के पिछले चार वर्षों के बारे में बताया कि किस प्रकार वे युवाओं की अभिव्यक्ति एवम व्यक्तित्व विकास के लिए कार्य रहे हैं ।उन्होंने बताया कि अब तक हम विविध कार्यक्रमों के माध्यम 4500 युवाओं तक पहुँच बना चुके हैं ।

आह्वान अध्यक्ष प्रकाश गौड़ ने बताया हमने गैरसैण में ही यह सत्र इसलिए रखवाया क्योंकि प्रदेशभर के युवा यहाँ चार दिन रहकर पहाड़ की समस्याओं को समझ सकें ।

इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी लक्ष्मण खत्री ,राकेश सिंह , केशव उनियाल ,शुभम भट्ट ,सचिन पँवार आदि मौजूद रहे ।

Post a comment

Powered by Blogger.