Halloween party ideas 2015


बोले सुबोध-छात्रों के उज्जवल भविष्य को कटिबद्ध स्टाफ को देखते अपना भी बढ़ जाता है, दायित्व

नरेंद्रनगर:

 क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल ने शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी(क्वीली) के समग्र विकास की बात करते हुए कहा कि पढ़ाई के प्रति प्राइमरी से लेकर महाविद्यालयों तक जहां भी स्टाफ की दिलचस्पी और सक्रियता छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के निर्माण में प्रदर्शित होती है ऐसे  विद्यालयों को भरपूर सहयोग देना वे अपना दायित्व समझते हैं।

  उक्त बात कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी(क्वीली) की प्राचार्या प्रो० सुमिता श्रीवास्तव से उस वक्त कही जब वे महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराने के संबंध में देहरादून -यमुना कॉलोनी स्थित उनके आवास पर  मुलाकात करने पहुंची।

  प्राचार्य सुमिता श्रीवास्तव ने क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल से महाविद्यालय के भवन निर्माण हेतु भूमि प्रकरण,जल आपूर्ति व सड़क निर्माण जैसी जटिल समस्याओं को हल कराये जाने का आग्रह किया। साथ ही प्राचार्य सुमिता श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं हेतु कंप्यूटर लैब तथा कार्यालय हेतु फर्नीचर की मांग भी अनुरोध के साथ कृषि मंत्री से की।

   सुबोध उनियाल ने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि कोरोना काल में भी कॉलेज के स्टाफ ने विधिवत ऑनलाइन बच्चों का पठन-पाठन करके अपनी कर्मठता का परिचय देता रहा है,लिहाजा बच्चों के उज्जवल भविष्य के प्रति कर्मठता दिखाने वाले व बच्चों के सक्रियता को देखते हुए वे महाविद्यालय के समग्र विकास हेतु सभी समस्याओं को तत्परता से हल करने के प्रति संकल्प बद्ध हैं। उनियाल ने प्राचार्य को आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं का जल्द निदान किया जाएगा।



  सुबोध उनियाल ने कहा कि वे जल्द महाविद्यालय का दौरा करेंगे। देखेंगे कि महाविद्यालय में किस चीज की कमी है, कौन सी आवश्यकता जरूरी है। उसकी पूर्ति की जाएगी। उन्होंने दोहराया कि  महाविद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए कृत वे संकल्प हैं और रहेंगे।

 प्राचार्य ने महाविद्यालय की वर्ष 2019-20 की प्रगति आख्या रिपोर्ट भी  विधायक को प्रस्तुत की।

 इस अवसर पर प्राचार्य प्रो० सुमिता श्रीवास्तव ने अपने द्वारा लिखी पुस्तक "फिट इंडिया:होलिस्टिक हेल्थ केयर फार क्वालिटी लाइफ" की प्रति भी  मंत्री को भेंट की। मंत्री सुबोध उनियाल ने पुस्तक की सारगर्भित सामग्री की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित ही यह पुस्तक जीवन उपयोगी होगी। और महाविद्यालय के विकास में आप सहित समस्त स्टाफ शानदार उपलब्धियां हासिल करता रहेगा।

प्राचार्य ने क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के कृषि एवं उद्यान मंत्री का आभार व्यक्त किया।

Post a comment

Powered by Blogger.