Halloween party ideas 2015

 

नरेंद्रनगर:

आज दिनांक 27/11/2020 को मुख्यमंत्री तुरंत समाधान सेवा कार्यक्रम (QRT) कैम्प का आयोजन नरेंद्रनगर ब्लाक, न्याय पंचायत रणाकोट के रा• ई• कालेज खरसाडा में किया गया जिसमें  नोडल अधिकारी श्री राहुल प्रताप सिंह सहायक विकास अधिकारी, न्याय पंचायत स्तर पर तैनात क्षेत्रीय कर्मचारी उपेंद्र बमोला ग्राम विकास अधिकारी, अशोक नेगी ग्राम पंचायत विकास अधिकारी उपस्थित थे।खण्ड विकास अधिकारी नरेंद्रनगर के द्वारा समस्त विभागों को निर्देशित किया गया था कि उक्त बैठक में उपस्थित रहना  है। परन्तु बैठक में मुख्य रूप से पंचायत राज विभाग, पशुपालन विभाग, पीएमजेएसवाई,सिंचाई विभाग, कृषि एवं उद्यान विभाग के कर्मचारी  ही उपस्थित थे जबकि  बैठक में जनप्रतिनिधियों एंव आम जनमानस की मुख्या समस्या समाज कल्याण विभाग, विद्युत विभाग,लोक निर्माण विभाग, स्वस्थ्य विभाग, श्रम विभाग,से जुड़ी थी, लेकिन इन विभागों के अधिकारी कर्मचारी बैठक में उपस्थित ही नहीं थे । 






जिस कारण आम जनता एवं जनप्रतिनिधियों में भारी आक्रोश देखने को मिला समस्त ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधियों ने दुख व्यक्त किया और कहा कि जब उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री  के आदेशों को न मानने वाले और आदेशों को अपने ठेके पर रखने वाले अधिकारी कर्मचारियो पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए नहीं तो  केम्पो के आयोजनों का कोई फायदा नहीं है ।जब आम जानता गरीबों को इसका फायदा ही नहीं मिलना है। 

बैठक में ब्लाक महामंत्री प्रधान संघठन नरेंद्रनगर एवं ग्राम प्रधान भुटली आशीष रणाकोटी ने विद्युत विभाग देवप्रयाग से पट्टी पालकोट में आए दिनों बिजली की कटौती, उपभोक्ताओं को बिजली के बिल अधिक दिए जा रहे है। इसके अलावा 

ग्राम नैल, भुटली, सौंडी में बिजली की लाइन और खम्बो की मरम्मत की जाए। निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन जिमाण से ग्राम नैल, भुटली, सौंडी की विद्युत लाइन को रणाकोट फेस से जोड़ा जाए, लोक निर्माण विभाग नरेंद्रनगर के द्वारा नैल, भुटली, सौंडी मोटर मार्ग निर्माण कार्य करवाया गया कटान का कार्य पूरा हो गया लेकिन अभी तक काश्तकारों को उनकी भूमि का मुआवजा नहीं मिला। ग्राम पंचायत के कच्चे पक्के पैदल सम्पर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुके है ।

उनका पुनः निर्माण करने की मांग की, पट्टी पालकोट के लसेर मार्केट में बैंक की शाखा खोलने के लिए जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल को प्रस्ताव दिया। बैठक में उपस्थित क्षेत्र पंचायत महेंद्र सुयाल भगवान सिंह रावत, ग्राम प्रधान उखेल मुकेश, प्रधान भट्ट गाव किशोरी लाल, आदि जनप्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

Post a Comment

Powered by Blogger.