Halloween party ideas 2015

ऋषिकेश :

 

 

 राज्य स्थापना दिवस की वर्षगांठ की खुशी में आंदोलनकारी महिलाओं के साथ ढोलक की थाप पर जमकर थिरकी महापौर अनिता ममगाई। इन्द्रमणि बडोनी चौक पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने राज्य का  स्थापना दिवस जोशो खरोश के साथ मनाया। इस दौरान महापौर ने मिठाइयां बांटकर ना सिर्फ अपनी खुशी का इजहार किया बल्कि आंदोलनकारियों के साथ ढोलक की थाप पर थिरक कर माहौल को बेहद खुशनुमा बना दिया।

गढवाल के मुख्य द्वार तीर्थ नगरी ऋषिकेश में उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं की ओर से कार्यक्रम आयोजित किए गए। राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोगों ने उत्तराखंड को शहीदों के सपनों का राज्य बनाने का संकल्प लिया। राज्य की 21वीं वर्षगांठ के मौके पर नगर की प्रथम नागरिक महापौर अनिता ममगाई ने विभिन्न कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए राज्य आंदोलन की लड़ाई में शहादत देने वाले आंदोलनकारियों को नमन किया।

उत्तराखंड की स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार की सुबह नगर निगम महापौर इंदिरा नगर क्षेत्र की विस्थापित  कॉलोनी  में






शनल मार्शल आर्ट एकडेमी के द्वारा चलाए जा रहे शिविर में पहुंची जहां उन्होंने बच्चों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी।इस दौरान एकडेमी की संचालिका शिवानी गुप्ता  व उनकी टीम द्वारा महापौर का माला पहनाकर व पुष्पगुच्छ भेंटकर अभिनंदन किया गया।

इसके प्रश्चात महापौर देहरादून रोड़ स्थित गोपाल कुटी पहुंची जहां उन्होंने राज्य आंदोलन के शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रमों की श्रंखला  में महापौर राज्य आंदोलन के प्रणेता स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के चौक पर पहुंची जहां उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

अपने सम्बोधन में महापौर ने कहा कि उत्तराखंड की डबल इंजन की सरकार में राज्य सफलता के सोपान तय कर रहा है।विभिन्न क्षेत्रों में देश में अपनी  उत्तराखंड  ने अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि यह आपदा को अवसर बनाने का समय है।

उत्तराखंड प्रवासी निश्चित ही अपने प्रदेश में लौटेंगे और पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी उत्तराखंड के काम आएगी।इस  दौरान पार्षद बिजेंद्र मोगा, पार्षद विजय बडोनी, पार्षद लक्ष्मी रावत, पार्षद अनीता रैना, पार्षद अनीता प्रधान, वेद प्रकाश शर्मा, पूर्व राज्य मंत्री उषा रावत, पार्षद कमलेश जैन,पंकज शर्मा जिला मंत्री भाजपा, राजपाल ठाकुर, सुनील उनियाल,मदन कोठारी,प्रिया ढकाल, रणवीर सिंह, रोमा सहगल,गौरव केन्थुला, सुनैना , राजेन्द्र सिंह, रवि सिंह आदि मोजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.