Halloween party ideas 2015

ऋषिकेश : 

                

उत्तराखंड वनाधिकार कांग्रेस के आह्वान पर राज्य की जनता को बिजली-पानी निशुल्क देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर  जल संस्थान कार्यालय श्यामपुर में  बिजली पानी के बिलों की होली जलायी गयी। 

 उत्तराखण्ड वनाधिकार कांग्रेस के प्रणेता किशोर उपाध्याय ने राज्य की जनता का आह्वान करते हुये कहा कि वे अपने हक़-हक़ूक और अधिकारों की प्राप्ति के लिए सजग हों और अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिये उत्तराखंड राज्य आन्दोलन की भांति वनाधिकार आन्दोलन को समर्थन दें। उपाध्याय ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार राज्यवाशियों के साथ न्याय नहीं कर रही है। कहा कि जिन मुद्दों को लेकर वनाधिकार कांग्रेस संघर्ष कर रही है, वे सब उत्तराखंडियों को देश आज़ाद होने के तुरन्त बाद मिल जानी चाहिये थीं। उन्होंने पुरज़ोर माँग की है की सरकार राज्य के निवासियों को भविष्य में निशुल्क बिजली- पानी दे। कहा कि उत्तराखंडियों को Forest Dwellers (अरण्यजन)मानते हुये उनके पुश्तैनी वनाधिकार और हक़ हक़ूक़ बहाल किये जाने के साथ ही  केंद्र सरकार की सेवाओं में आरक्षण दिये जाने सहित प्रतिमाह एक गैस सिलेंडर, बिजली और पानी निशुल्क दिये जाने की मांग की।

जड़ी-बूटियों पर स्थानीय समुदाय का अधिकार के साथ ही  शिक्षा व स्वास्थ्य सेवायें निशुल्क किये जाने की भी मांग की। कहा कि राज्य के निवासियों को  आवास बनाने हेतु एक यूनिट लकड़ी, बजरी व पत्थर निशुल्क दिया जाय, जंगली जानवरों द्वारा जन हानि पर 25 लाख रू. क्षतिपूर्ति व परिवार के एक सदस्य को पक्की सरकारी नौकरी देने व  फसल के नुक़सान पर प्रतिनाली रु 5000/- क्षतिपूर्ति की मांग की। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि डब्बल इंजिन की सरकार को शीघ्र सभी मुद्दों पर संज्ञान लेना चाहिए और तुरन्त बिजली-पानी के बिलों को समाप्त कर नये बिलों में छूट देनी चाहिये अन्यथा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर सरकार की इन जनविरोधी नीतियों के विरूद्ध आवाज़ उठाने का काम करेगी । 

कार्यक्रम में पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण,प्रदेश महामंत्री राजपाल खरोला, ए आई सी सी  सदस्य जयेन्द्र रमोला,जयसिंह रावत,गोकुल रमोला, जयपाल  जाटव,इन्द्रप्रकाश अग्रवाल,दिनेश ब्यास,देवेन्द्र रावत,बरफ सिंह पोखरियाल,प्रेमलाल शर्मा,विजयपाल पंवार,मनोज गुसाँई,राजेन्द्र गैरोला,गौरव राणा, मुकेश मनोडी,विक्रांत भारद्वाज,राव शहीद अहमद,देवेंद्र बैलवाल,निर्मल रागड,संदीप कलूडा,आशा सिंह चौहान,पूरण चन्द रमोला,विजय बिष्ट,सतीश रावत,विनोद चौहान,प्रिंस सक्सेना,देव पोखरियाल,दिनेश सकलानी, पार्षद राकेश मिंया, अजय रमोला,गौरव कुमार राणा,मंगल सिंह रावत, बिजेन्द्र कुमार, कैलाश सेमवाल आदि मौजूद रहे ।

कार्यक्रम का संचालन भगवती सेमवाल ने किया ।


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.