Halloween party ideas 2015

 डोईवाला;






महिला सशक्तिकरण एवम बाल विकास परियोजना डोईवाला  देहरादून के तत्वाधान में आज बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन किया। टॉपर बालिका जेंडर और लोकल चैंपियन हेतु संवेदीकरण एवम प्रोत्साहन कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद के विभिन्न क्षेत्रों  से आई बालिकाओं के सम्मान किया। 

पढ़ाई में अव्वल आनेवाली बच्चियों को प्रोत्साहित करते हुए,  बाल विकास परियोजना विभाग ने उन्हें अपनी बातें साझा करने के लिये मंच भी प्रदान किया। 

बेटियो ने  अपने पढ़ाई के दौरान आनेवाली समस्याओं से पार  पाने के लिये माता पिता और गुरुजनों के सहयोग को साझा किया। भविष्य की अपनी योजनाओं को  भी बताया। 

परियोजना अधिकारी  अंजू डबराल ने कॉउंसिलिंग के  विषय  मे बताते हुए कहा कि बच्चों के लिये  विभाग एक 3 दिवसीय ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। जिससे  बच्चों को कोरोनकाल में  भविष्य की योजनाओं के बारे में पता लग सके।

उपजिलाधिकारी श्री चौहान ने बच्चों को आशीर्वाद स्वरूप निरंतर आगे बढ़ने और अपना लक्षय  बनाये जाने का संदेश दिया। बच्चों से संवाद के दौरान उन्होंने बालिकाओं और चैपियन बालकों की  भूरि भूरि प्रशंसा की।

राज्यमंत्री करन वोहरा ने बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ अपने स्वास्थ्य की और भी ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा के तहत भारत मे भी  बेटियों को बराबरी का सथान मिलेगा।

इस अवसर पर राज्य मंत्री करन वोहरा, उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मीराज चौहान, ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल , पंचायत सदस्य अमर खत्री, बल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती डबराल  उपस्थित रहे।


Post a comment

Powered by Blogger.