Halloween party ideas 2015


अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा हिंदू हेल्प लाइन का शुभारंभ किया गया . जिसमें डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने हिंदू हेल्पलाइन एप लांच कर देश में हिंदू हेल्प लाइन के माध्यम से सेवा केंद्र जो कि 2011 से निरंतर सेवा कार्य में लगा है .इसका उद्देश्य देश में भाषा की बाध्यता को खत्म करेगा. अर्थात केरल का कॉलर केरल से कॉल करता है .

हिंदू हेल्प लाइन से मदद मांगता है दुर्घटना या विशेष परिस्थितियों में हिंदू हेल्पलाइन के माध्यम से यदि मदद मांगता है तो उसका कॉल केरल जाएगा .ऐप के माध्यम से केंद्र में बैठी कार्यकारिणी पूरे देश के हेल्पलाइन  नंबर जिसके पास होंगे . यहां उत्तराखंड को सूचना देगा .उत्तराखंड चमोली पिथौरागढ़ जिलों में जिस ग्राम के पास से कॉलर मदद मांगेगा .वहां से नजदीकी स्थानीय कार्यकर्ता मदद करेंगे.

 जैसा दुर्घटना होने पर उपचार की व्यवस्था  गैरेज तक वाहन ले जाने की व्यवस्था धर्मशाला में ठहराने की व्यवस्था कार्य करेंगे पूरे देश में 100 करोड़ हिंदुओ को यह सुविधा सेवा के रूप में HHL App द्वारा दी जाएगी. जिससे भाषा की बाध्यता नहीं रहेगी. पूरे देश में हिंदू कनेक्टिविटी रहेगी व सेवा कार्य चल सकेगा.

इसका स्ट्रक्चर पहले से तैयार है पहले हेल्पलाइन नंबर के द्वारा यह कार्य किया जा रहा था अब ऐप लॉन्च किया गया है .इसी माध्यम से आगे बढ़ाया जा रहा है. जिसके राष्ट्रीय संयोजक विजय रेड्डी जी हैं. यह जानकारी प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंगदल उत्तराखंड बिजेंद्र सिंह ने स्थानीय मीडिया को दी






Post a comment

Powered by Blogger.