Halloween party ideas 2015

 देहरादून:

 कालसी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम मैसासा में आपदा मलवे का  05 वर्ष बाद निवारण हेतु गढ़वाल कमिश्नर ने किया 19.54 लाख स्वीकृत होने पर ,ग्रामीणों ने  ख़ुशी जताई और धन्यवाद किया।



देहरादून के कालसी अंतर्गत ग्राम मैसासा में 2 जुलाई 2016 में गांव के ऊपरी हिस्से में वर्षात के पानी एव मोटर मार्ग मलवे के कारण आपदा जैसी भीषण स्थिति बनकर गांव चपेट में आ गया और पूरा गांव लगभग क्षतिग्रस्त हो गया । उक्त घटना में ग्रामीणों के कई घर ,पशु, गोशाले ,खेती ,अनाज आदि कीमती वस्तुवे चपेट में आ गए। ग्रामीणों को तत्कालीन गांव जानमाल के खतरे के कारण छोड़ना पड़ा । परंतु शासन प्रशासन ने के लिए तत्कालीन कोई सुविदा मुवया नही कराई बड़ी मुश्किल प्रशासन शासन में कई बार कालसी देहरादून ग्रामीणों ने चक्कर लगाए यहाँ तक कि कलसी तहसील में उपजिलाधिकारी कार्यालय में तालाबन्दी की जिसकारण ग्रामीण तथा क्षेत्र एव संगठन के कुछ लोगो को लाठिया खानी पड़ी उसके बावजूद भी किसी पक्ष विपक्ष के प्रतिनिधियों ने उक्त मामले में आवाज नही उठाई। 

कालसी से देहरादून के ग्रामीणों ने कई चक्कर लगाए बड़ी मुश्किल इतिश्री मुआवजा मिला । उसके बाद शासन प्रशासन के कई चक्कर काटने एव पत्राचार के बाद मोटर मार्ग का निर्माण कार्य हुआ। लेकिन उक्त गांव में इतनी मश्कत के बाद भी आपदा के मलवा जस के तस था जिसका पूर्व में शासन प्रशासन में जाने पर कई बार आश्वासन ही मिलता रहा जबकि उक्त मलवे को हटाने हेतु 2017 में वर्तमान मुख्यमंत्री जी ने घोषणा की थी लेकिन उसके बावजूद भी पत्रावली घुल फांकती रही चलो खेर 5 साल में भी बड़ी मुश्किल ऐसे संगीन मामले को वो भी मा मुख्यमंत्री जी की घोषणा को स्वीकृति की तवज्जु मिली जिसमे गढ़वाल कमिश्नर ने जिलाधिकारी देहरादून के मार्फत उपजिलाधिकारी कालसी एव लोनि0वि0 सहिया के आगणन पत्र को मू019.54 लाख की स्वीकृति दी है ।

Post a comment

Powered by Blogger.