Halloween party ideas 2015


पांच महीने से अधिक के अंतराल के बाद देश भर के विभिन्न शहरों में आज सुबह मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हुईं। ये शहर हैं दिल्ली, लखनऊ, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद--



 
 
आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव, दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि यात्रियों को सामाजिक दूरी बनाए रखने और फेस मास्क पहनकर COVID -19 के खिलाफ निवारक उपायों का पालन करना होगा।


पहले चरण में, दिल्ली मेट्रो दो शिफ्टों में सुबह 7 बजे से 11 बजे और शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक संचालित होगी। इस महीने की 12 तारीख से सामान्य परिचालन शुरू हो जाएगा। मेट्रो स्टेशन और प्रवेश क्षेत्रों में प्रवेश-निकास द्वार बंद कर दिए जाएंगे।

 स्टेशनों पर प्रवेश के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग के बाद केवल स्पर्शोन्मुख व्यक्तियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। यात्रियों द्वारा उपयोग के लिए स्टेशनों के एंट्री पॉइंट पर सैनिटाइज़र उपलब्ध कराया जाएगा।
 

उत्तर प्रदेश में, लखनऊ मेट्रो ने आज सुबह परिचालन फिर से शुरू किया। पहली मेट्रो ट्रेन सुबह 6 बजे चलने लगी। लखनऊ मेट्रो ने संपर्क रहित यात्रा, स्वच्छता, सामाजिक दूरी, स्वच्छता और स्वच्छता पर विशेष जोर दिया है। यात्रियों के लिए एक सहज, सुरक्षित, सुरक्षित और सुविधाजनक आवागमन अनुभव सुनिश्चित करने के लिए कई कठोर कदम उठाए गए हैं।

 यात्रियों को अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 3 से 4 घंटे के अंतराल पर मेट्रो ट्रेनों और स्टेशन परिसर को पवित्र किया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए, टोकन और स्मार्ट कार्ड दोनों आवागमन के लिए कार्यात्मक होंगे। पहले में, लखनऊ मेट्रो यात्रियों को अत्यधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए यूवी किरणों का उपयोग करके टोकन को मंजूरी देगा।

चेन्नई में, मेट्रो रेल सेवा आज सुबह फिर से शुरू हुई। तेलंगाना में, मियापुर से एलबी नगर तक के तीन गलियारों में से एक पर हैदराबाद मेट्रो रेल की वाणिज्यिक सेवाएं आज सुबह शुरू हुईं।

 मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि हर पांच मिनट में एक ट्रेन संचालित की जाएगी। सेवाएं दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध रहेंगी और 4 बजे फिर से शुरू होंगी और 9 बजे तक जारी रहेंगी। दूसरे कॉरिडोर में सेवाएं कल से शुरू होंगी और तीसरे कॉरिडोर को एक दिन बाद फिर से शुरू किया जाएगा।  जोन में मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।

Post a comment

Powered by Blogger.