Halloween party ideas 2015


देहरादून:



सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध उत्पादन एवं प्रोटोकाॅल मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़कों की प्रगति को लेकर समीक्षा की। इस दौरान डाॅ. रावत ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत और सुदृ़ढ़ीकरण का कार्य तेजी से पूरा किया जाय।

बैठक के दौरान डाॅ. रावत ने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि आठ महीने बाद भी समया-बगडियाल गांव मोटर मार्ग का काम शुरू नहीं हो पाया है। जिसे तत्काल शुरू करने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिये। पीएमजीएसवाई के अंतर्गत फेज-एक से तीन तक स्वीकृत सड़कों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि सड़ाकों के निर्माण, डामरीकरण व सुधारीकरण में किसी भी प्रकार की ठिलाई न बरती जाय।

 ग्वीड़गांव-नौगांव-ईड़ा मोटर मार्ग, कालौं गांव मोटर मार्ग, नलई-चैपड़ा-मोलखाखल-टीला-मजरामहादेव-सौंठ-चाकीसैंण-जाख एवं ऐंठी मोटर मार्ग, धांधणखेत -ग्वारी मोटर मार्गों की समीक्षा करते हुए डाॅ. रावत ने कहा कि  इन सड़कों का जीर्णोंधार एवं सुधारीकरण का कार्य यथासमय पूर्ण कर लिया जाय।

 नौठा-धुलेठ मोटर मार्ग के बार बार अवरूद्ध होने की शिकायत पर डाॅ. रावत ने कहा कि उक्त स्थान पर सड़क को एक मीटर और कटिंग के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों के रूके हुए मुआवजे का भुगतार शीघ्र करने को कहा। वहीं भीड़ा-पोखरी मोटर मार्ग के डामरीकरण को लेकर स्थानीय लोगों की शिकायत पर उन्होंने मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई को जांच के आदेश देते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाही करने के निर्देश दिये। वहीं डाॅ. रावत ने पौबों विकासखंड के अंतर्गत कुलाणी मोटर मार्ग के निर्माण की तारीफ करते हुए संबंधित ठेकेदार व अधिकारियों को उनके द्वारा किये गये बेहत्तर कार्य के लिए सम्मानित करने को कहा।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीएमजीएसवाई/अपर सचिव उदय राज सिंह, मुख्य अभियंता के.पी. उप्रेती, मुख्य अभियंता गढ़वाल आर.पी. सिंह, अधीक्षण अभियंता एस.के.पाठक, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई श्रीनगर वी.डी.जोशी, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई बैजरों एम.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 



Post a comment

Powered by Blogger.