Halloween party ideas 2015


देहरादून:


अपर आयुक्त गढ़वाल द्वारा कैंसर जैसी असाध्य बिमारी से जंग जीतकर लगभग 1 वर्ष बाद ड्यूटी पर दी तैनाती




अपर आयुक्त गढ़वाल मण्डल हरक सिंह रावत द्वारा कैंसर जैसी असाध्य बिमारी से जंग जीतकर लगभग 1वर्ष बाद अपनी ड्यूटी पर तैनाती दी गयी है। वे 23 अगस्त 2019 से उपचार करवाने के लिए अवकाश पर थे तथा दृढ इच्छाशक्ति और जीवंत जीजीविषा का परिचय देते हुए स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौटे।

अपर आयुक्त महोदय द्वारा कैंसर से जंग जीतने का श्रेय अपनी धर्मपत्नी, भाई, मित्रों और शुभ चिन्तकों को दिया, जिन्होंने मुश्किल हालातों में उनको बिमारी से जंग लड़ने की प्रेरणा दी। श्री रावत ने अपने अनुभव साझा करते हुए अवगत कराया कि वे 23 अगस्त 2019 को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली में उपचार हेतु भर्ती हुए। दोबारा रिलेप्स होने के पश्चात टाटा मेमोरियल संस्थान मुम्बई में ईलाज कराया। तीसरी बार रिलेप्स हुआ तो नानावटी अस्पताल मुम्बई में इलाज कराया। कहा कि तत्पश्चात बोन मैरों ट्रांस्प्लाण्ट कराने के पश्चात उन्होंने कैंसर से जंग जीत ली। उन्होंने कैंसर पीड़ितों को संदेश दिया है कि कैंसर से जंग जीतने के लिए दृढ इच्छाशक्ति का होना आवश्यक है तथा मन में जीतने की तमन्ना होनी चाहिए। इसके लिए कैंसर कोशिकाओं को खत्म करने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढाये जाने हेतु गिलोई, हल्दी व एलोवेरा इत्यादि का सेवन करना अत्यावश्यक है।
वास्तव में अपर आयुक्त के साथ घटित यह अनुभव एक ओर उन लोगों के लिए प्रेरणा और ऊर्जा देने का काम करता है जो कैंसर जैसी असाध्य बिमारी से जूझ रहे हैं साथ ही लोगों को भी यह सामान्य संदेश मिलता है कि यदि व्यक्ति मन में किसी भी काम को पूरा करने अथवा जीतने का संकल्प कर लेता है तो प्रकृति भी उसका साथ देती है और व्यक्ति उस लक्ष्य को जरूर हासिल कर लेता हैै।

Post a comment

Powered by Blogger.