Halloween party ideas 2015



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4:30 बजे अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के स्मार्ट इंडिया हैकथॉन को संबोधित करेंगे। वह इस अवसर पर छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे। मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन -2020 (सॉफ्टवेयर) का ग्रैंड फिनाले 3 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।
 एचआरडी मंत्रालय द्वारा आयोजित हैकाथॉन का चौथा संस्करण है और यह युवा दिमाग में आउट-ऑफ-द-बॉक्स सोच को बढ़ावा देने में बेहद सफल साबित हुआ है।
       
स्मार्ट इंडिया हैकथॉन एक राष्ट्रव्यापी पहल है जो छात्रों को हमारे दैनिक जीवन में आने वाली कुछ समस्याओं को हल करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2017 के पहले संस्करण में 42 हजार छात्रों की भागीदारी देखी गई जो 2018 में बढ़कर एक लाख और 2019 में दो लाख हो गई। स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 के पहले दौर में चार लाख 50 हजार से अधिक छात्रों की भागीदारी देखी गई।

ग्रांड फिनाले का आयोजन देश भर के सभी प्रतिभागियों को एक विशेष रूप से निर्मित उन्नत मंच पर एक साथ जोड़कर ऑनलाइन किया जाएगा। दस हजार से अधिक छात्र 37 केंद्र सरकार के विभागों, 17 राज्य सरकारों और 20 उद्योगों से 243 समस्या बयानों को हल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इस अवसर पर, प्रधान मंत्री नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर भी बोलेंगे। हाल ही में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को बड़े पैमाने पर, स्कूल और उच्च शिक्षा दोनों में परिवर्तनकारी सुधारों को मंजूरी दी थी। क्षेत्रों। यह नई नीति शिक्षा 1986 पर चौंतीस वर्ष पुरानी राष्ट्रीय नीति की जगह लेगी।
 

Post a comment

Powered by Blogger.