Halloween party ideas 2015

देहरादून  :


मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गढी कैंट, देहरादून  में शहीद दुर्गामल्ल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि शहीद दुर्गामल्ल ने देश की आजादी से पहले देश के लिए बलिदान दिया। उन्होंने आजाद हिंद फौज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अंग्रेजी हुकूमत के माफीनामें के प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए फांसी के फंदे को चूमना स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के दो सपूतों शहीद दुर्गामल्ल एवं वीर केसरी चन्द ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।
इस अवसर पर विधायक श्री गणेश जोशी भी उपस्थित थे।



प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आजाद हिंद फौज के प्रथम शहीद महान क्रान्तिकारी स्व0 मेजर दुर्गामल्ल के शहादत दिवस पर कांग्रेसजनों द्वारा शहीद दुर्गामल्ल के चित्र पर माल्यर्पण कर उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया गया। श्रद्धांजलि देते हुए
उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस गोरखा प्रकोष्ठ के तत्वाधान में शहीद दुर्गामल के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस अवसर पर कांग्रेसजनों ने कहा कि गोरखा समुदाय का देश की आजादी से लेकर देश की सीमाओं की रक्षा करने के साथ-साथ उत्तराखण्ड के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान रहा है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। गोरखा समुदाय के वीर भारत देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने में कभी भी पीछे नहीं हटे।  मेजर दुर्गामल्ल उन्हीं वीरों में से एक थे जिन्होंने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेंशा देश की एकता, अखण्डता व सम्प्रभुता के लिए अनेकों बलिदान दिये हैं।

शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी की पुण्यतिथि पर प्राचार्य डॉ डीसी नैनवाल एवं समस्त प्राध्यापक वर्ग द्वारा महाविद्यालय में स्थापित दुर्गा मल जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। प्राचार्य जी ने शहीद दुर्गामल्ल जी  के आजादी के लिए योगदान के विषय पर विस्तृत रूप से अपने विचार प्रकट किये।कार्यक्रम में मीडिया प्रभारी डॉ एसके कुड़ियाल, डॉक्टर संतोष वर्मा, डॉक्टर प्रमोद पंत,डा० एस एस बलूड़ी, डॉ राखी पंचोला,  डॉक्टर  अंजली वर्मा, डॉक्टर नीलू कुमारी, विनोद कुमार,  रामेश्वर, सोमेश्वर, मनोज,प्राची, नवीन, महेश,  ममता,  शोभा देवी  उपस्थित थे।

आज अमर शहीद दुर्गा मल जी का 76 वां पुण्यतिथि एवं बलिदान दिवस पर वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा नगर पालिका परिषद डोईवाला के प्रांगण में  दुर्गामल्ल जी का शहीद दिवस कोविड-19 के कारण बहुत ही सूक्ष्म रूप से मनाया गया जिसमें वीर गोरखा कल्याण समिति के अध्यक्ष सरवन सिंह प्रधान , उपाध्यक्ष कमल थाप विनय सावन , महासचिव विशाल थापा , देवराज सावन , मोहन प्रसाद शर्मा ,  मन बहादुर ठकुरी  , लोकेश बंद , राजेंद्र थापा , मधु थापा  एवं डोईवाला के सभासद मनीष कुमार धीमान एवं अनेक समस्त लोग उपस्थित रहे

इस श्रद्धांजलि एवं बलिदान दिवस में हेल्थ क्रॉस ट्रस्ट के महासचिव श्री विशाल थापा द्वारा शहीद को श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने कहा इस महान शहीद ने अपना बलिदान इस भारत मां की भूमि को दिया हम इस महान शहीद के सदा ऋणी रहेंगे। हेल्पक्रास ट्रस्ट द्वारा यह मांग की गई की डोईवाला नगर चौक में शीघ्र अति शीघ्र दुर्गा मल्ल जी की प्रतिमा स्थापित कर सौंदर्य करण किया जाए जैसा कि पूर्व प्रस्ताव में मांग की गई थी।

Post a comment

Powered by Blogger.