Halloween party ideas 2015




गौ माता की प्राण रक्षा के निमित्त भेल शिवालिक नगर निवासी वरिष्ठ नागरिक श्रीमती आशा नेगी ने अपने सुपुत्र गौरव नेगी एवं समाज सेवी संदीप खन्ना के अथक प्रयासों से सेक्टर एक  शिव मूर्ति के पास बने बरसाती नाले में से लगातार तीन दिन से मरणासन्न अवस्था में पड़ी हुई एक गौ माता की निष्ठा से सेवा करते हुए, युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जिसके अंतर्गत उन्होंने दो एनजीओ संस्थाओं को बुलाकर गौ माता को उठवा कर गौ शाला पहुंचवाया।
 सौरभ व अवनीत अरोड़ा ने पशु चिकित्सक डॉ ऋचा को बुलवाकर इंजेक्शन आदि लगवाए, गाय को 6-7 लोगों की मदद से बाहर निकलवाया। कड़ी मेहनत के बाद गाय की जान बच गई जो की 3 दिन से नाले में गिरी हुई थी।

डॉ ऋचा व उनके सहायक सुनील कुमार व रामविलास ने आज अगर इनको न बचाया जाता तो ये मर जातीं। बाहर निकालने के बाद, पंडित अनुराग शर्मा (नैतिक संकल्प समिति) जो अपने निजी ख़र्चों पर गौशाला चलाते हैं, ने नगर निगम की मदद से अपनी टीम के सदस्यों पंडित राम मोहन भारद्वाज पंडित आचार्य निकुंज बलराज के साथ अपनी गौशाला में गौ माता की देखरेख की व्यवस्था की।

*एक अन्य संस्था ब्रजभूमि गीता देव वर्णाश्रम, इस्कॉन द्वारा संचालित संस्था के नवयुवकों शुभम कुमार, मयंक भट्टाचार्य, मोहित भारती, अनमोल नाथ और बलराज ढींगरा आदि के सहयोग से इस पुनीत कार्य को सम्पूर्ण किया। सौरभ ने बिना अन्न जल ग्रहण किए अपनी माता श्रीमती आशा नेगी व अन्य परिचितों के साथ गौ माता के प्राणों की रक्षा की।*

Post a comment

Powered by Blogger.