Halloween party ideas 2015



हरिद्वार;


आज 19 अगस्त, को विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर आउटडोर फोटोग्राफर मंच और हरिद्वार फोटोग्राफर एसोसिएशन  द्वारा सामूहिक रूप से आपसी सौहार्द का परिचय देते हुए  गुरु निवास मन्दिर आश्रम कनखल में कोविड संक्रमण को देखते हुए सामजिक दूरी के नियमों का अनुपालन संगआयोजन कर विश्व फोटोग्राफी दिवस मनाया।
वही एक सरहनीय कदम रखते हुए दोनों पांव से दिव्यांग छायाकार शिवकुमार  को उनके कार्यो के।लिए सम्मानित करते हुए माल्यार्पण भी किया गया। विश्व फोटोग्राफर दिवस के महत्व पर वक्ताओ ने प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर फोटोग्राफर मंच के संयोजक भीमसेन रावत ने कैमरे के ऊपर अपनी एक काव्य रचना सुनाई।


इस अवसर पर हरिद्वार फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित मंमगाई ने वर्तमान हालातों में फोटोग्राफर से धैर्य बनाकर चलने की बात कही।मंमगई  ने अपने संबोधन मे कहा की कोविड-19 से प्रभावित होने के कारण फोटोग्राफर्स की आर्थिक स्थिति काफी चिन्तजनक है। कहा की इसके बावजूद एक छायाकार को हमेशा सीखने की लगन होनी चाहिये व नई तकनीकों की जानकारी होनी चाहिये। । ललित मंमगई ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सीमित संख्या में फोटोग्राफर को कार्यक्रम में बुलाया गया। फोटोग्राफर दिवस पर कार्यक्रम में मुख्य रूप से हरिद्वार फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित ममगाई, सह सचिव मुकेश सहगल, फोटोग्राफर मंच के संयोजक भीमसेन रावत, नवीन भारद्वाज, शिव कुमार, मुकेश शर्मा, अशोक कुमार मौजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.