Halloween party ideas 2015


 कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन मंदिर की तीर्थयात्रा लगभग पांच महीने तक स्थगित रहने के बाद कल 16अगस्त,2020  फिर से शुरू हुई। यात्रा को 18 मार्च को निलंबित कर दिया गया था।

एसओपी के अनुसार, प्रत्येक तीर्थयात्री को अपने मोबाइल फोन पर फेस मास्क और फेस कवर लगाना होगा और आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करना होगा। तीर्थयात्रियों को यात्रा प्रवेश बिंदुओं पर थर्मल स्कैनिंग से भी गुजरना होगा।

कटरा में बेस कैंप में, भक्त कम संख्या में आ रहे हैं, लेकिन पांच महीने के अंतराल के बाद यात्रा शुरू होने से उत्साहित हैं। भक्त वेबसाइट पर ऑनलाइन यात्रा के विषय में जानकारी  maavaishnodevi.org से  प्राप्त कर सकते हैं।

 श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अनुसार तीर्थयात्रा फिर से शुरू होने के पहले सप्ताह के दौरान प्रतिदिन 2000 तीर्थयात्रियों की बुकिंग होगी, जिसमें जम्मू-कश्मीर के भीतर 1900 और बाहर शेष राज्यों से 100 शामिल हैं।

 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, सह-रुग्णता वाले व्यक्तियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को COVID -19 के संक्रमण से अपनी सुरक्षा के हित में यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

J & K के बाहर और साथ ही J & K के रेड ज़ोन जिलों के तीर्थयात्रियों की COVID-19 नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट को हेलीपैड और यात्रा प्रवेश बिंदुओं पर जांचा जाएगा।

नकारात्मक रिपोर्ट वाले लोगों को ही भवन से आगे जाने की अनुमति होगी। तीर्थयात्रियों की आसानी और आराम के लिए, सभी पूरक सुविधाएं सामाजिक दूरियों के मानदंडों और अन्य एहतियाती उपायों का पालन करके
ही यात्रा करने की अनुमति प्राप्त होगी.

Post a comment

Powered by Blogger.